अन्य
    Friday, May 3, 2024
    अन्य

      लक्षमण गिलुआ की बेटी के शादी में पहुंचे 6 हजार लोग, बना 5-5 क्विंटल मटन-चिकन-मछली  

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद लक्ष्मण गिलुवा की बेटी लवली के विवाह समारोह में केंद्रीय मंत्री सुदर्शन भगत, सीएम रघुवर दास समेत राज्य के आधा दर्जन मंत्री, पांच सांसद व कई विधायक मौजूद रहे। करीबन 10 घंटे तक चली इस पार्टी में छह हजार के करीब लोगों ने दावत में खाना खाया।

      चक्रधरपुर के पोड़ाहाट स्टेडियम में आयोजित शादी समारोह में पांच क्विंटल मटन, पांच क्विंटल मछली और चिकन पांच क्विंटल के करीब बना था। वहीं अलग-अलग वेरायटी के खाने-पीने के सामान थे।gilua DAUTHER VIVAH 3

      करीबन 50 लाख रुपए का टेंट व अन्य व्यवस्था पर खर्च किए गए हैं। वीवीआईपी लोगों के आने के कारण पोड़ाहाट स्टेडियम को हाई सिक्युरिटी घेरे में रखा गया था। करीबन 6 हजार लोग पहुंचे थे।

      इस दौरान मुख्य गेट पर ही मेटल डिटेक्टर लगा था, जबकि हरेक सुरक्षाकर्मी वॉकी-टॉकी से लैस थे। 400 के करीब पुलिस बल सड़क व टेंट के आसपास तैनात रहे।

      सांसद की बेटी की शादी भले आदिवासी परंपरा अनुसार ब्लॉक कॉलोनी में हो रही थी, लेकिन रिसेप्शन में स्वागत सनातनी परंपरा अनुसार हुआ। मुख्य गेट पर जिला महामंत्री पप्पू लाला हाथ जोड़े खड़े रहे।gilua DAUTHER VIVAH 2

      उनके ठीक आगे रिसेप्शन में प्रवेश के समय झारखंड राज्य अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष अशोक षाड़ंगी, पूर्व विधायक गुरुचरण नायक हाथ जोड़े अतिथियों का सत्कार कर रहे थे। कुमकुम टीका पहनाकर अतिथियों को हॉल में भेजा जा रहा था।

      आदिवासी परंपरा के अनुसार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा की बेटी लवली को ले जाने के लिये वर पक्ष से 11 मेहमान पहुंचे हैं। वे 18 की सुबह कन्या लवली को अपने साथ गंजिया तांतनगर ले जाएंगे, जहां दोनों पक्षों की उपस्थिति में वर के साथ विवाह होगा। वर डॉ. हेमंत आल्डा रिवाज अनुसार कन्या को लेने नहीं आए हैं, वे गांव में ही हैं।

      gilua DAUTHER VIVAHसबसे पहले सीएम रघुवर दास पहुंचे और एक घंटे तक कार्यक्रम में मौजूद रहे। बाद में हाल के दिनों में राज्य सरकार से विवाद को लेकर चर्चा में रहे खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय भी समारोह में पहुंचे।

      दोनों एक सोफा पर ही बैठे, लेकिन अलग- अलग दिखे। इस भव्य शादी समारोह में विपक्ष के प्रमुख नेता नहीं दिखे। सभी ने प्रदेश अध्यक्ष की बेटी को आशीर्वाद दिया।

      शादी समारोह में हिस्सा लेने के बाद सीएम रघुवर दास का कारवां सीधे साईं मंदिर चला गया। इस दौरान के जिला प्रशासन के तमाम अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था में जुटे रहे।

      शहर में अचानक से ट्रैफिक बढ़ जाने के कारण एनएच पर जाम लगा रहा। दिन भर में करीबन छह बार अलग-अलग जगहों पर जाम लगा। इससे पुलिस को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!