अन्य
    Thursday, May 2, 2024
    अन्य

      यहां ट्रैफिक पुलिस को नहीं है आम लोगों की परवाह

      टाटा-कांड्रा सर्विस रोड पर दुकानदारों ने किया अवैध अतिक्रमण, बीच सड़क पर दुकान लगा खुलेआम कर रहे कारोबार, ट्रैफिक पुलिस मौन….”

      सरायकेला (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। कोल्हान की सबसे खूबसूरत सड़क मानी जाने वाली सड़क टाटा-कांड्रा फोर लेन सड़क है। सरायकेला खरसावां जिला के आदित्यपुर से होकर यह सड़क जमशेदपुर और चाईबासा की ओर जाती है।

      11 3आम लोगों की सुरक्षा के दृष्टिकोण से सड़क के दोनों ओर सर्विस लेन का निर्माण किया गया था लेकिन इतनी खूबसूरत सड़क पर पार्किंग की समुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण सर्विस लेन पर आज अवैध रूप से गाड़ियों की पार्किंग और दुकानदारों ने अपने अपने रोजगार शुरू कर दिए हैं।

      आलम यह है कि आए दिन यहां जाम की स्थिति बनी रहती है। कभी-कभी बड़ा हादसा भी हो जाता है। लेकिन इन सबसे बेपरवाह ट्रैफिक पुलिस का इस ओर कभी भी ध्यान नहीं गया, ना ही कभी भी जिला प्रशासन या परिवहन विभाग ने इस दिशा में कोई कार्यवाई की है।

      वहीं आदित्यपुर और गम्हरिया की स्थिति और भी भयावह है। यहां दुकानदारों को ना स्थानीय पुलिस का भय है, न ही  ट्रैफिक पुलिस का। जिसका खामियाजा आए दिन सड़क पर चलने वाले आम राहगीरों को भुगतना पड़ रहा है।

      जबकि जिले में ट्रैफिक थाना भी अस्तित्व में आ गया है, बावजूद इसके अबतक ट्रैफिक व्यवस्था सुदृढ नहीं होने से आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

      वैसे इसको लेकर कुछ सामाजिक संगठनों द्वारा आवाज भी उठाई जाती रही है, लेकिन प्रशासन है कि मौन निंद्रा धारण किए हुए हैं। जबकि  हर दिन ट्रैफिक पुलिस वाहन जांच के नाम पर जहां-तहां वसूली का काम करती रहती है।

      ऐसे में बड़ा सवाल यह उठता है कि क्या ट्रैफिक पुलिस का काम केवल सरकार के खजाने को ही भरना है, या सड़क पर आवागमन सुचारू रूप से हो सके इसकी भी व्यवस्था करनी होती है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!