अन्य
    Tuesday, April 30, 2024
    अन्य

      महादलित महिला के काटे बाल, मुंह पर पोती कालिख, गले में चप्पल डाल सरेआम घुमाया, भीड़ तमाशबीन

       नालंदा(संवाददाता)। हम किस समाज में जी रहें हैं, क्या हमें फर्क नही पड़ता,समाज में हो रहें हत्या, बलात्कार, लूट पर तमाशबीन खड़े तमाशा देखते है।एक महिला को गाँव के दबंग घर से खींचकर लाते है,मारपीट करते हैं, उसके बाल काँटे जाते हैं, उसके चेहरे पर कालिख पोत दी जाती है,चप्पल की माला पहना कर पूरे गाँव में घूमाया जाता है।सैकड़ों की भीड़ जन्मजात बहरा बना रहा ।

      nalanda crime girl policएक महादलित महिला के चेहरे पर कालिख पोत कर उत्पीड़न करने की घटना सुशासन बाबू के गृह जिला के बिंद प्रखंड के गोविंद पुर में घटित हुई है।इस घटना के दूसरे दिन जाकर ग्रामीणों की तंद्रा भंग हुई ।पीड़ित महिला को इंसाफ दिलाने को लेकर सैकड़ों लोगों ने बिंद थाने का घेराव किया है।

      नालंदा का बिंद थाना क्षेत्र का गोविंद पुर गाँव ।अचानक अजय यादव नाम का एक दबंग अपने चार -पांच साथियों के साथ एक महिला के घर पर आ धमकता है।उसे जबरन घर से खींचकर गाँव के स्कूल के पास ले गए।लात घूसों से पिटाई की,उसके बाद उसके बाल काँटे गए,जला हुआ मोबिल उसके चेहरे और शरीर पर पोता गया ।एक घंटे तक उसके साथ अमानवीय अत्याचार होता रहा ।पीड़ित महिला मदद के लिए चिल्लाती रही,चीखती रही लेकिन उसे बचाने कोई नही आया ।भीड़ तमाशबीन बनी रही।हद तो देखिए किसी ने पुलिस को खबर करना भी मुनासिब नही समझा ।जब पुलिस को बाद में इस घटना की जानकारी मिली तो पुलिस ने गाँव पहुँच कर पीड़ित महिला को अस्पताल पहुँचाया ।इस घटना में पुलिस ने आरोपी अजय यादव को गिरफ्तार कर लिया है।

      क्या है मामला

      बताया जाता है कि आरोपी अजय यादव की हत्या की सुपारी देने का आरोप पीड़ित महिला पर है।जिसकी जानकारी होने पर अजय यादव ने गुस्से में आकर इस घटना को अंजाम दिया ।अजय ने पुलिस पूछताछ में बताया कि  गाँव के ही संतोष यादव व एक अन्य ने उक्त महिला के माध्यम से उसकी हत्या की सुपारी के लिए  गाँव के ही विजय यादव को तीस हजार रूपये दिलाई थी।हालाँकि पीड़ित महिला इन आरोपों से इंकार कर रही है।दोनों पक्षों ने थाना में केस दर्ज कराया है।

      ग्रामीणों ने किया थाने का घेराव

      आखिरकारघटना के 24 घंटे बाद ग्रामीणों की नींद टूटती है, महिला को इंसाफ दिलाने के लिए लोगों की भीड़ थाने पहुँच जाती है।सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की जाती है।महिला को सुरक्षा देने की मांग उठती है।

         अखिल भारतीय ढाढी  विकास

      मंच के कार्यकर्ताओं  ने शनिवार को बिन्द थाना का घेराव किया। सैकड़ो की संख्या में जुटी महिला व पुरूष ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। घेराव का नेतृत्व अखिल भारतीय ढाढी बिकास मंच के अध्यक्ष हरिकिशोर कुमार ढाढी ने किया उन्होंने पुलिस को अपनी मांग पत्र सौंपी।हालाँकि थानेदार ने कार्रवाई का भरोसा दिया है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!