अन्य
    Saturday, May 4, 2024
    अन्य

      बेकाबू जीप ने स्कूली बच्चों को कुचला, 9 की मौत, 24 जख्मी

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज (सोनू मिश्रा)। बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में शनिवार को एक्सीडेंट में 9 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 7 बच्चे और 2 वयस्क शामिल हैं। बच्चे छुट्टी के बाद स्कूल से घर लौट रहे थे।

      इसी दौरान सड़क पार करते वक्त बेकाबू बोलेरो ने उन्हें कुचल दिया। हादसे में 24 लोग जख्मी भी हुए, जिन्हें पास के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इनमें 3 की हालत नाजुक बताई जा रही है। घटना के बाद आरोपी ड्राइवर फरार हो गया। गुस्साई भीड़ ने एक स्कूल में तोड़फोड़ की।muzaffarpur news 1

      जानकारी के मुताबिक, हादसा मुजफ्फरपुर को सीतामढ़ी से जोड़ने वाले नेशनल हाईवे 77 पर धर्मपुर गांव के पास हुआ। स्कूल की छुट्टी के बाद 2 लोग बच्चों को सड़क पार करा रहे थे।

      तभी बोलेरो कार के ड्राइवर ने कंट्रोल खो दिया और उन्हें कुचलते हुए कार पेड़ से जा टकराई। मारे गए बच्चों की उम्र 9 से 14 साल के बीच है।

      नेशनल हाईवे पर हादसे के बाद धर्मपुर गांव में मातम का माहौल है। जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए। इसके बाद भीड़ ने धर्मपुर के स्कूल में तोड़फोड़ की और हाईवे जाम कर दिया। उपद्रव को देखते हुए भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई।

      muzaffarpur news 2मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बच्चों की मौत पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। सीएम ने मरने वालों के परिजनों के लिए 4-4 लाख का मुआवजा देने का एलान किया है। जख्मी लोगों का इलाज भी सरकारी खर्च पर होगा।

      उधर, मीनापुर के स्थानीय विधायक मुन्ना यादव भी एसकेएमसीएच पहुंचे और घायलों का इलाज कर रहे डॉक्टरों से बात की।

      मुजफ्फपुर के एसएसपी विवेक कुमार ने बताया कि मरने वालों में दो व्यस्क हैं। आरोपी ड्राइवर मौके से भाग गया, उसकी तलाश की जा रही है। बताया जा रहा है कि ड्राइवर ने पहले शख्स को धक्का मारा। इसके बाद वह तेजी से बोलेरो लेकर भाग रहा था। तभी हादसा हो गया।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!