अन्य
    Thursday, May 2, 2024
    अन्य

      प्रशांत किशोर की अग्रिम जमानत पर सुनवाई, कोर्ट ने मांगी केस डायरी

      एक आदमी ने दो मिनट का प्रचार पाने के लिए यह सब किया है। जो भी जांच एजेंसियां हैं, उन्हें स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच करनी चाहिए ताकि सच्चाई सामने आ सके…”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क। जदयू से निष्कासित उपाध्यक्ष एवं चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की अग्रिम जमानत याचिका पर सोमवार को सिविल कोर्ट में सुनवाई हुई।

      जज रुद्र प्रकाश मिश्रा ने पुलिस से केस डायरी की मांग की। साथ ही मामले की सुनवाई के लिए सेशन जज को मुकदमा ट्रांसफर कर दिया गया। एडीजे-12 अब इस केस की सुनवाई करेंगे। अगली सुनवाई 7 मार्च को होगी।JDU PK

      प्रशांत पर कार्यक्रम ‘बात बिहार की’ के लिए कंटेंट चोरी करने का आरोप है। मोतिहारी के रहने वाले इंजीनियर शाश्वत गौतम ने 27 फरवरी को प्रशांत और ओसामा के खिलाफ पाटलिपुत्र थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 406 और 420 यानी धोखाधड़ी के तहत केस दर्ज किया गया है।

      पीके पर केस दर्ज कराने वाले शाश्वत गौतम पहले कांग्रेस के लिए काम कर चुके हैं। शाश्वत ने उस समय ‘बिहार की बात’ नाम से एक प्रोजेक्ट बनाया था, जिसे भविष्य में लॉन्च करने की तैयारी थी। इसी बीच शाश्वत के साथ काम करने वाले युवक ओसामा ने इस्तीफा दे दिया।

      ओसामा पटना यूनिवर्सिटी का छात्र रहा है। वह स्टूडेंट यूनियन का चुनाव भी लड़ चुका है। आरोप है कि ओसामा ने ही कार्यक्रम का सारा कंटेंट प्रशांत किशोर को सौंपा। प्रशांत ने इसे अपनी वेबसाइट पर डाल दिया। शाश्वत ने इस बारे में पुलिस को कुछ सबूत भी सौंपे हैं।

      प्रशांत किशोर ने 20 जनवरी को कार्यक्रम ‘बात बिहार की’ लॉन्च किया था। प्रशांत के इस अभियान से कुछ घंटों के भीतर ही तीन लाख से ज्यादा लोग जुड़ गए थे।

      प्रशांत ने कहा था कि इस मुहिम के जरिए बिहार को बदलने की चाहत रखने वाले युवाओं को जोड़ा जाएगा। अगले 100 दिनों के भीतर इस अभियान से 10 लाख लोगों को जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!