अन्य
    Saturday, May 4, 2024
    अन्य

      नहीं मिला पैक्सों को पूरा पैसा, डीएम पर मनमानी का आरोप

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। नालंदा जिले में धान अधिमान्य वर्ष 2016-17 का बकाया पैसा अभी तक भुगतान नहीं होने से इस्लामपुर के पैक्स समितियों में भारी रोष उत्पन्न है।

      इचहोश पंचायत प्रथमिक कृषि साश सोसाईटी लि. के अध्यक्ष सतीश प्रसाद ने जारी प्रेस बयान में कहा है कि वर्ष 2016-17 में पैक्सों द्वारा धान अधिप्राप्त किया गया था, जिसके पैसे का भुगतान अनुचित मांग पूरा नहीं किए जाने के कारण अभी तक नहीं हुआ है।

      inlampur pax news nalanda dm 1अध्यक्ष ने बताया कि इस्लामपुर प्रखंड में इचहोस, मोहनचक, वेश्वक, पनहर, सण्डा, बेले आदि पंचायत पैक्स के द्वारा 2017-18 में धान अधिप्राप्त नहीं किया गया है। इसके बाद इन सभी पैक्सों का बकाया राशि में जितना बैंक का ऋण था, उतनी राशि ही भेजा गया है। शेष राशि जोकि आकस्मिक व्यय, ट्रांसपोर्टिंग, लेवर, कुटाई और कमीशन का पैसा नहीं दिया गया है। इससे सभी पैक्स समितियों को काफी नुकसान हुआ है।

      अध्यक्ष सतीश प्रसाद ने सीधे नालंदा के डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम पर मनमानी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि आकस्मिक व्यय इत्यादि का पैसा उनके स्तर से यह कह कर नहीं दिया जा रहा है कि चावल एक साल पर दिया गया है। जबकि धान के बदले चावल सरकार द्वारा निर्धारित समय सीमा के अंदर जून-जुलाई माह में ही जमा करा दिया गया है।

      श्री प्रसाद के बयान और आरोपों को पैक्स अध्यक्ष नरेश सिंह, पप्पु कुमार, अनील कुमार, राजेश कुमार, सुनील कुमार, बिजेन्द्र यादव ने भी समर्थन किया है। 

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!