अन्य
    Friday, May 3, 2024
    अन्य

      नशेड़ी युवकों ने बाबा सागर महंथ के आश्रम में मचाया उत्पात, कईंयों को पीटा

      इस वारदात की लिखित सूचना  घटना के बाद ही राजगीर थाना को  दे दी गई , लेकिन आज देर शाम खबर लिखने तक पुलिस किसी भी उत्पाती को दबोचने में नाकाम रही है।”

      rajgir kund crime 1
      इसी आश्रम पर हुआ हमला….

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। बीती देर रात नालांदा जिले के अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन स्थल राजगीर नगर के धनीमा पहाड़ी कुंड पर स्थित बाबा सागर महंथ के आश्रम पर नशे में धुत युवकों ने जमकर उत्पात मचाया और वहां मौजूद कई लोगों के साथ मारपीट की तथा वहां मौजूद साधू के साथ भी काफी दुर्व्यवहार किया।

      rajgir kund crime 2
      हमले में बुरी तरह से घायल टिंकु कुमार अपना ईलाज कराते हुये…..

      खबर है कि बीती रात करीब 9 बजे न्यू पंजाब होटल के मालिक सिद्धानंद सागर, बबलु कुमार उर्फ प्रशांत कुमार, विक्की कुमार आदि लोगों ने नशे में धुत होकर सामने स्थित बाबा सागर महंथ के आश्रम पर हॉकी स्टीक, डंडा लेकर उस समय अचानक हमला कर दिया, जिस वक्त हर मंगलवार की तरह वहां दर्जन भर श्रद्धालु भजन-कीर्तन करने में मशगुल थे। इस दौरान कई श्रद्धालुओं को गंभीर चोटें आई।

      बाबा सागर महंथ के आश्रम के साधु के अनुसार उक्त परिचित उत्पातियों द्वारा यह तीसरी बार इस तरह के हमला कर उत्पात मचाते हुये श्रद्धालुओं के साथ मार-पीट की गई है।

      rajgir kund crime 11
      आश्रम के साधु से माफी मांगते हुये एक उपद्रवी आरोपी का भाई…..

      उन्होंने इसके पिछे सामने स्थित न्यू पंजाब होटल के मालिक सिद्धानंद सागर की मंशा बताते हुये कहा कि वह चाहता है कि किसी तरह उनके आश्रम को उजाड़ उसपर कब्जा जमाने में कामयाब हो जाये।

      आश्रम में उत्पात और मारपीट की सूचना पाकर राजगीर थाना पुलिस करीब घंटा भर बाद मौके वारदात पर पहुंची और हालात का जायजा लिया तथा एक युवक को पकड़ कर थाना ले गई, जिसे बेकसूर समझते हुये अहले सुबह छोड़ दिया।

      इसके बाद गंभीर रुप से घायल टिंकु कुमार की लिखित आवेदन पर राजगीर थाना में शिकायत दर्ज की गई है।

      rajgir kund crime 3
      घटना की सूचना पाकर रात करीब 10 बजे पहुंची राजगीर पुलिस……

      उसमें तीन लोगों न्यू पंजाब होटल के मालिक सिद्धानंद सागर, बबलु कुमार उर्फ प्रशांत कुमार, विक्की कुमार को नामजद किया गया है। लेकिन देर शाम तक पुलिस उपद्रवियों के लोकेशन मिलने के बाबजूद किसी को दबोचने में नाकाम रही है।

      आरोपियों में एक बबलु कुमार उर्फ प्रशांत कुमार हाल ही में अपनी पत्नी की हत्या के आरोप में जेल से जमानत पर छूट कर बाहर  आया है और विश्वस्त सूत्रों के अनुसार वह एक अन्य आरोपी सहयोगी के साथ भूटान भागने की फिराक में है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!