अन्य
    Wednesday, May 1, 2024
    अन्य

      डिप्टी मेयर ने पूर्व कार्यपालक पदाधिकारी पर लगाए गंभीर आरोप

      आयडा के नियमानुसार औद्योगिक क्षेत्र से 500 मीटर की दूरी पर ही कोई आवासीय प्रोजेक्ट की स्थापना हो सकती है, लेकिन यह प्रोजेक्ट पूर्णता औद्योगिक क्षेत्र में आता है…”

      हैं आदित्यपुर नगर निगम के डिप्टी मेयर अमित सिंह उर्फ बॉबी सिंह....एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। सरायकेला जिले के आदित्यपुर नगर निगम के  डिप्टी मेयर अमित सिंह उर्फ बॉबी सिंह ने निगम निगम के पूर्व कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय पर गंभीर आरोप लगाते हुए सीएनटी भूमि पर सरकारी प्रोजेक्ट लगाने का आरोप लगाते हुए नगर आयुक्त को चिट्ठी लिखकर जांच कराए जाने की मांग की है।

      डिप्टी मेयर ने सौंपे गए प्रतिवेदन के आधार पर आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र के अंतर्गत फेज-6  स्थित असंगी मौजा में 10 एकड़ पर बन रहे आशियाना हाउसिंग के लिए जारी प्रोजेक्ट में करीब 1.67 एकड़ जमीन के लिए सरकारी नियमों के अवहेलना का आरोप लगाया है।jamshedpur crouption 1

      उन्होंने बताया कि अंचल कार्यालय गम्हरिया के जांच प्रतिवेदन से स्पष्ट उल्लेख है कि थाना संख्या 126 प्लॉट संख्या 599 सरकारी भूमि में बना है, इसका नक्शा कैसे पास हुआ।

      इसके अलावा नक्शा पास करने के लिए पूर्व में आयडा ने अनुमति देने से मना कर दिया था, बावजूद इसके नक्शा कैसे पास हो गया। प्रोजेक्ट के लिए सड़क भी नहीं है। फिर भी नक्शा पास किया गया है।

      डिप्टी मेयर के इस खुलासे के बाद उक्त प्रोजेक्ट का खटाई में पड़ना तय माना जा रहा है। हालांकि इस संबंध में अगर जांच होती है तो निश्चित तौर पर एक बड़े भ्रष्टाचार का खुलासा भी हो सकता है।

      इस चिट्ठी में डिप्टी मेयर ने आइडिया को भी कटघरे में खड़ा किया है। उन्होंने नगर आयुक्त से आयडा से भी जवाब तलब करने की मांग की है।

      हालांकि इस संबंध में तत्कालीन कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय ने किसी भी नियमों की अवहेलना से इनकार करते हुए कहा है कि पूरे प्रक्रिया में बायलॉज के हिसाब से काम किया गया है और ऑनलाइन पद्धति के माध्यम से ही परियोजना को धरातल पर उतारने का काम किया गया है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!