अन्य
    Saturday, April 27, 2024
    अन्य

      जेवीएम की माटी बचाओ यात्रा शुरु, मरांडी ने भरी हुंकार

      गोड्डा। एसपीटी-सीएनटी एक्ट मसले पर प्रदेश सरकार को शिकस्त देने के इरादे से आज जेवीएम ने गोड्डा जिले के पोड़ैयाहाट प्रखण्ड मैदान से हक और माटी बचाओ यात्रा अभियान की शुरूआत कर दी है।

      इस दौरान एक्ट संशोधन के साथ-साथ सरकारी नौकरी में स्थानीयता को प्राथमिकता दिए जाने की मांग तेज रही। जल-जंगल-जमीन की लड़ाई में जनता को जागरूक रहने की अपील की गई। साथ ही साथ माटी बचाओ अभियान को अस्तित्व की लड़ाई का संज्ञा दिया गया तथा जनता को खुलकर साथ देने का आवाहन किया गया।

       पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा महासचिव खालिद खलील ने भाजपा को भ्रष्ट राजनीति करने वाली पार्टी बताया और कहा कि कालाधन से विधायक खरीदने वाले लोग आज ईमानदारी का पाठ पढ़ा रहे।

       पार्टी महासचिव बंधु तिर्की ने कहा कि भाजपा सरकार हमें हमारे जमीन से बेदखल करने का साजिश कर रही है।

       पार्टी प्रधान महासचिव प्रदीप यादव ने मोतिया अडानी पावर प्लांट की जनसुनवाई में हुई पुलिसिया बर्बरता और भारी अनिमितता का सबूत दिखाते हुए कहा कि यहां मेरी लाश पर अडानी प्लांट बसाया जाएगा।

      उन्होंने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि तात्तकालीन व्यवस्था चंद उद्योगपतियों के हाथों बिक चुकी है। आदिवासियों की संस्कृति के साथ खुलेआम खिलवाड़ किया जा रहा है।

      पार्टी सुप्रिमो बाबूलाल मरांडी ने मंच से हुंकार भरते हुए कहा कि गरीबों का शोषण करने वाली सरकार विकास के नाम पर जमीन छिनने की साजिश कर रही है। लगभग 10 हजार की भीड़ से ऐलान करते हुए उन्होंने कहा कि अब जनता को गोलबंद होना पड़ेगा और अपने हक की लड़ाई संगठित होकर लड़ना पड़ेगा।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!