अन्य
    Sunday, May 5, 2024
    अन्य

      चोटी कटने से वृ्द्धा की मौत, मची कोहराम, प्रशासन भौचक

      islampur2इस्लामपुर (राम कुमार वर्मा)। स्थानीय वाजार के लोहारटोली मुहल्ला मे चोटी कटने से एक 70 वर्षीय वृद्घ महिला की मौत हो जाने का मामला प्रकाश मे आया है।।मृतक के वेटा कमलेश चौधरी ने वताया कि मां सरस्ती उर्फ सतीया देवी रात मे खाना खाकर घर मे चौकी पर सो गयी थी।भोर मे ही घर मे ही वना सौचाल्य जाने के लिए उठी थी कि इसी दौरान सौचाल्य के पास लगा चापाकल के पास जमीन पर गिर पडी।तव हमलोग आनन फानन मे मां के पास पहुचे। और मां की हालत ठीक नही देख इलाज करवाने के लिए अस्पताल ले गये।

      वहा पर डामां को मृत घोषित कर दिया गया।जव घर आये तव देखा कि जिस चौकी पर मां सोई थी।उस चौकी पर मां का चोटी कटकर गिरा हुआ था।इसीसे आशंका व्यक्त किया जा रहा है।कि मेरी मां की मौत चोटी कटवी के चपेट मे आने से हो गया है।यह घटना सोमवार की अहले सुवह नगर मे सनसनी खेज की तरह फैल गयी। और शव तथा चोटी कटा हुआ को देखने के लिए लोगो की भीड लगना शुरु हो गया

      दर्शको की जुवान से एक ही वात निकल रही थी।कि इस प्रकार की चर्चा सुनने को मिल रहा था।कि जिसका चोटी कटा है।वैसे लोग विमारी से पीडत हो गये है।लेकिन पहली वार यह देखने को मिल रहा है कि चोटी काटने से वृद्घ महिला की मौत हो गया है।  यह घटना लोग को सोचने पर विवश कर दिया है।

      नगरपंचायत के वार्ड संख्या 16 के वार्ड पार्षद सरफरा खातुन ने पीडित परिजनो को 15 सौ रुपया देकर सहायता प्रदान की  वही पुर्व वार्ड पार्षद दिलसाद,एंव व्यापार मंडल अध्यझ संजय साहु,भाजपा नेता सौरव कुमार,उजाला सोनी,आदि ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि इस प्रकार की  घटना ने  लोगो को होस उडा कर रख दिया है।

      इधर घटना की जानकारी पाते ही घटनास्थल पर पहुचकर सीओ विजय कुमार ने घटना की जायजा लिया ।और मृतक परिजनो से पुछ ताछ किया।इस दौरान सीओ विजय कुमार ने घटना की पुष्टी करते हुए वताया कि इस प्रकार से मौत की यह पहली घटना है।

      islampu1 1शव को पोस्टमार्टम करवाने के वाद ही पता चलेगा कि मौत किस कारण हुआ है।लेकिन मृतक के परिजन पोस्टमार्टम नही करवाना चाहते है।इधर अचानक मौत पर मृतक के परिजनो की रोने की क्रुंदन से महौल गमगीण वना था।आस पास मे मातमी सन्नाटा छाया था।लोग संत्वना दे रहे थे।सरस्ती उर्फ सतीया देवी की मौत पर परिजनो ने वताया कि मृतक के पति गनौरी चौधरी का मौत लगभग दस वर्ष पुर्व हो गया है।

       

      मृतक के पुत्र कमलेश चौधरी ने वताया कि हमलोग तीन भाइ तथा तीन वहन है।जिसमे भाइ मिथलेश चौधरी, कमलेश चौधरी, तथा वहन शांती देवी,किरण देवी,कौशिल्या देवी है।सभी भाइ वहन शादी हो चुका है।और तीनो भाइ अलग अलग रहते हुए भी आपसी प्रेम वना है।उन्होने वताया कि मेरा मां मेरे पास रहती थी।और वीमारी से भी पीडित नही थी।उन्होने वताया कि इस घर मे मै तथा पत्नी लीला देवी,पुत्र रोहीत कुमार,वेटी सुरुची कुमारी, रहते है।घर की दरवाजा,खिडकी वंद था।और मिथलेश चौधरी के पत्नी जो स्थानीय थाना मे एसपीओ के पद पर कार्यरत है।

      एसपीओ कांती देवी ने वताया कि मेरा भी घर मे वगल मे है। और मै रात मे सास से वातचीत भी किया था।मेरी सास स्वस्थ थी।मेरा चार वेटी तथा दो पुत्र है।पुत्र नीतीस कुमार, सतीस कुमार, पुत्री सुषमा कुमारी, कुसुम कुमारी, स्वीटी कुमारी, विभा कुमारी, है।चोटी कटने से ही सास की मौत हुआ है।मेरी सास को वृद्घ पेसंन भी मिलता था।मृतक के पुत्र अखिलेश चौधरी ने वताया कि मै वगल की मकान मे परिवारो के साथ रहता हुँ।और मेरी मां का चोटी कटने से ही मौत हुआ है।पहले से मेरी मां विमार नही थी।मेरी पत्नी लझ्मी देवी,तथा पुत्र विक्की कुमार, विटु कुमार एंव पुत्री पुजा कुमारी है।थाना को सुचना दिया गया है।

      लेकिन मृतक का पोस्टमार्टम नही करवाना चाहता हुँ।हमलोग सभी परिवार मिलकर मृतक का अतिंम संस्कार करेगे।हमलोग सभी परिवार मजदुरी कर  परिवारो का भरण पोषण करते है।और इट की वनी साधारण मकान मे हम सभी भाइ के परिवार रहते है

      ।इधर अस्पताल मे कार्यरत चिकित्सक डा.द्धारिका प्रसाद ने वताया कि सोमवार को सुवह लोहारटोली के लोग एक वृद्ध महिला को इलाज करवाने के लिए अस्पताल मे लेकर आयी थी।लेकिन वह महिला की मौत पहले ही हो चुकी थी।लोग कह रहे थे कि चोटी कटने से मौत हो गया है।वही  चोटी कटने से या जमीन पर गिरने से इस महिला की मौत हो गया है।यह लोगो के वीच एक यझ्य प्रशन वनकर रह गया है।जिस घटना का चर्चा आस पास मे हो रही है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!