अन्य
    Friday, May 3, 2024
    अन्य

      खतौली के पास कलिंग उत्कल एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, 23 यात्री मरे,100 से उपर घायल

      मुजफ्फरनगर (INR)। पुरी से हरिद्वार जा रही कलिंग उत्कल एक्सप्रेस शनिवार शाम यूपी के मुजफ्फरनगर जिले में खतौली के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। ट्रेन की कई बोगियां एक दूसरे के ऊपर चढ़ गईं। हादसे में 20 से अधिक यात्रियों के मौत ङुई है। वहीं, 100 से उपर यात्रियों घायल होने की खबर है।

      utkal express 1ट्रेन की चपेट में रेलवे लाइन के आसपास रहने वाले लोग भी आए हैं। मौके पर कितने ही लोग लहूलुहान हालत में पड़े नजर आ रहे हैं। चीखपुकार मची है।

      मेरठ से राहत एवं बचाव दल मौके पर रवाना हो गए हैं। दुर्घटना शाम 5.50 बजे खतौली स्टेशन से आगे जगत कॉलोनी में हुई। कुछ ही देर पहले ट्रेन खतौली स्टेशन से आगे को रवाना हुई थी।

      जगत कालोनी के बीच पहुंचते ही ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई। कई बोगियां एक दूसरे पर चढ़ गईं। सूचना पर मुजफ्फरनगर के पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी राहत टीमों के साथ मौके पर पहुंचकर बचाव में जुट गए हैं। मेरठ से भी टीमें मौके पर भेज दी गई हैं।

      तमाम घायलों को आसपास के अस्पतालों में भेजा गया है। चश्मदीदों ने ट्रेन दुर्घटना में कई लोगों के मारे जाने की बात कही है। यात्री बोगियों के बीच फंसे नजर आ रहे हैं। TRAIN

      इंडियन रेल के अनिल सक्सेना ने कहा कि घटना शाम 5.50 बजे की है। ट्रेन की पांच बोगियां डिरेल्ड हुई हैं। उन्होंने आशंका जताई कि इस दुर्घटना में घायलों की संख्या बढ़ सकती है।

      हालांकि, उन्होंने कहा कि अभी तक किसी प्रकार की कैजुअल्टी की कोई सूचना नहीं मिली है। अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं। इसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

      घटना के तुरंत बाद केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने पूरे मामले की जानकारी ली है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि वे खुद इस घटना की निगरानी कर रहे हैं। तुरंत रेलवे के पदाधिकारियों को घटनास्थल पर पहुंचने का निर्देश दिया गया है। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष व रेलवे ट्रैफिक के सदस्यों को पूरी घटना की निगरानी के निर्देश दिए हैं।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!