अन्य
    Friday, May 3, 2024
    अन्य

      ..और मासिच की एक तिली फेंकते ही देखिये कैसे धधक उठा रांची का यह छठ तालाब

      “रांची के मेयर के  निरीक्षण के दौरान किसी शख्स ने माचिस की जलती तिल्ली पानी में फेंक दी। देखते ही देखते तालाब के पानी से आग का गुब्बार बन गया। इस तालाब  में लोग महापर्व छठ की अराधना करते हैं।”

      रांची (संवाददाता)। एक व्यक्ति ने रांची के मेयर के सामने चुटिया पावर हाउस तालाब में माचिस की एक जलती तीली क्या फेंका, समूचा तालाब धधक उठा। शुक्र है कि इस तालाब की पोल छठ महापर्व के पहले खुल गया। अन्यथा पर्व के दौरान दीपक या अगरवती से एक बड़ा हादसा हो सकता था।

      power house talab chutia 2खबर है कि छठ महापर्व की तैयारियों का जायजा लेने मेयर आशा लकड़ा चुटिया स्थित पावर हाउस तालाब का निरीक्षण करने पहुंची।

      इसी दौरान किसी शख्स ने माचिस की जलती तिल्ली पानी में फेंक दी। देखते ही देखते तालाब के पानी से आग का गुब्बार बन गया। मेयर यह सब देख चौंक गई।

      दरअसल, लोग यह बताना चाहते थे कि तालाब का पानी पास के पावर हाउस से निकलने वाले तेल के मिलने से खराब हो गया है। इस घटना के बाद मेयर ने पावर हाउस के तेल गोदाम को बंद करने का निर्देश दिया है।

      उधर, नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने चुटिया पावर हाउस तालाब में पावर हाउस का तेल फैलने के मामले को सरकार ने गंभीरता से लिया है। नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने बिजली निगम को इस मामले की जांच का आदेश दे दिया है।

      मंत्री ने कहा कि छठ पूजा में सैकड़ों लोग भगवान सूर्य को अर्घ्य देने तालाब पर पहुंचते हैं। मोमबत्ती दीपक अगरबत्ती भी जलाया जाता है। ऐसे में तालाब में फैले तेल से बड़ी दुर्घटना हो सकती है।

      उन्होंने कहा कि चुटिया तालाब सहित रांची के सभी तालाबों की सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश नगर निगम में जिला प्रशासन को दिया गया है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!