अन्य
    Thursday, May 2, 2024
    अन्य

      ओडीएफ को लेकर डंडे के बल लोगों की उतारी लुंगी, जुर्माना भी किया

      रांची (संवाददाता)। झारखंड की राजधानी रांची नगर निगम ने खुले में शौच मुक्त करने के लिये एक इंफोर्समेंट टीम का गठन किया है ।इस टीम ने हरमु ईलाके में खुले में शौच करते कई लोगों को इस कदर पकड़ा और कार्रवाई की, लोगों में खास चर्चा का विषय बन गया है।

      इंफोर्समेंट टीम ने लोगों को पकड़ने के बाद डंडे के बल उनकी लुंगी उतरवा ली। साथ ही उसे जब्त भी कर लिया। सभी अपनी लुंगी वापस मांगते रहे, लेकिन किसी ने उनकी एक न सुनी।

      आलम यह हो गया कि बिना कपड़ों के कई व्यक्ति को वापस घर जाना पड़ा। हालांकि कुछ लोगों को नगर निगम की टीम ने लुंगी वापस भी कर दी।

      इस क्रम में नदी व तालाब के किनारे खुले में शौच कर रहे कई लोगों को निगम की इंफोर्समेंट टीम ने डंडा दिखाकर भयभीत भी किया।

      स्वच्छ भारत मिशन के तहत  रांची नगर निगम की इंफोर्समंट टीम ने चिन्हित खुले में शौच स्थानों पर हल्ला बोल लुंगी खोल अभियान चलाया।

      इस अभियान के तहत खेले में शौच कर रहे लोगों की लुंगी इंफोर्समेंट ऑफिसर द्वारा जब्त कर ली गई। कार्रवाई में 10 लोगों (भीम मुंडा, करण कुमार, संजय कुमार, छोटन प्रसाद, कैलाश यादव व अन्य) से 100-100 रुपये जुर्माना भी वसूला गया।

      नगर निगम की इंफोर्समेंट टीम द्वारा डिबडीह रेलवे पुल के समीप लगातार अभियान चलाए जाने के कारण एक भी व्यक्ति खुले में शौच करते नहीं पकड़े गए। लगभग 100 खुले में शौच स्थानों पर कम संख्या में लोग खुले में शौच करते पकड़े गए।

      फिलहाल, नगर निगम की इंफोर्समेंट टीम द्वारा हरमू मैदान, हरमू नदी, केतारी बगान, डिबडीह पुल, बड़ा तालाब, मुक्ति धाम व आसपास के क्षेत्रों में हल्ला बोल लुंगी खोल अभियान चलाया गया है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!