अन्य
    Saturday, April 27, 2024
    अन्य

      एम्स के अनुरुप हुआ पावापुरी मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण

      गिरियक, नालन्दा (निसार)। स्वास्थ्य मंत्री के पुनरीक्षण और एम्स के मापडंडो के अनुरूप पावापुरी  मेडिकल कॉलेज विम्स हर के पहलुओं पर मंगलवार को निरीक्षण किया गया।

      इस दौरान प्रमुख स्वास्थ्य सेवा के निदेशक एवं चिकित्सा महाविद्द्यालय अस्पताल गया के डॉ. आर डी रंजन ने हर बिंदुओं पर बारीकी से जायजा लिया।

      giriyakइस मौके पर डॉ रंजन ने पावापुरी कॉलेज एवं अस्पताल में सभी विभागों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने इंफ्रास्ट्रक्चर, फैकल्टी, पारा मेडिकल स्टॉफ, इक्विपमेंट (इंस्ट्रूमेंट) सहित अन्य सेवाओं के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त कर एकत्रित किया और अस्पताल के लेबोरेटरी, क्लास रूम, ऑडोटोरियम सहित सभी विभागों का निरीक्षण किये।

      डॉ रंजन ने बताया कि पावापुरी मेडिकल कॉलेज में इमरजेंसी सेवा जल्द ही शुरू कर लिया जाएगा। अस्पताल एवं कॉलेज में सारी कमियों को दूर करने के लिए जानकारी ली सारी तैयारियां की जा रही है। सारी जानकारियों को इकठ्ठा कर इस अस्पताल एवं कॉलेज में कमियों और उपलब्धियों को विस्तृत रूप से  सरकार एवं स्वास्थ्य विभाग को दी जाएगी।

      इस निरीक्षण के बाद डॉ रणजन ने प्राचार्य डॉ जे के दास, अस्पताल अधीक्षक डॉ ज्ञान भूषण के अलावा उपस्थित चिकित्सकों के साथ एक बैठक कर अन्य पहलुओं पर भी विस्तार से जानकारी हासिल किए। साथ ही अन्य सुविधाओं एवं कमियों के बारे में भी वार्तालाप की गई।

      इस मौके अस्पताल उपाधीक्षक डॉ शरफ़ुद्दीन अहमद, डॉ अशोक कुमार सिंह, डॉ पीके चौधरी, डॉ डब्लू एच खान, डॉ के के मणि, डॉ अशोक कुमार, डॉ बीरेंद्र कुमार सहित कई चिकित्सक मौजूद थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!