अन्य
    Wednesday, May 8, 2024
    अन्य

      सोशल मीडिया के अफवाहबाजों के खिलाफ सख्त मूड में रांची पुलिस

      शोसल मीडिया के जरिये अफवाह फैलाना शरारती तत्वों को अब महंगा पड़ सकता हैं। अफवाह फैलाने वालों लोगों के खिलाफ रांची पुलिस काफी सख्त मूड में है।”

      RANCHI SSPरांची (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। रांची एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने जारी आदेश में कहा है कि जो लोग व्हाट्सएप में अपना ग्रुप चला रहे हैं। उनके ग्रुप में अगर किसी तरह का अफवाह फैलायी जाती है तो इसके जिम्मेवार एडमिन होंगे। उनके खिलाफ सीधे कार्रवाई की जाएगी।

      साथ ही अफवाह फैलाने वाले शरारती तत्वों के साथ पुलिस सख्ती से पेश आएगी। भारतीय दंड संहिता के विभिन्न धाराओं के साथ आइटी एक्ट के तहत भी ऐसे लोगों पर मामला दर्ज किया जाएगा।

      उन्होंने कहा कि अगर कोई व्यक्ति इस तरह का अफवाह फैलाता है और उस पर टिप्पणी करता है तो इसकी सूचना संबंधित थाना को अविलंब दी जाए। किसी तरह की आपत्तिजनक फोटो भी वायरल नहीं करने का भी निर्देश दिया गया है। .

      एसएसपी ने सभी ग्रुप एडमिन को आदेश दिया है कि यदि कोई अफवाह फैलाता है या सामाजिक सदभाव को खराब करने वाली चीजें पोस्ट करता है, तो इसकी जानकारी स्थानीय थाने को देने की जिम्मेदारी ग्रुप एडमिन की होगी।

      ग्रुप के सदस्यों को भी एसएसपी ने निर्देश दिया है कि वह ग्रुप में डाली गई किसी भड़काऊ सूचना, तस्वीर को दूसरे ग्रुप के सदस्यों के साथ शेयर न करें। 

      उधर रांची पुलिस की ओर से ईद पर्व को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं।

      एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने सभी थानेदारों को निर्देश दिया है कि वे वारंटी को गिरफ्तार कर जेल भेजें। साथ ही समाज में अशांति फैलाने वालों पर नजर रखें। ऐसे लोगों को चिहिन्त कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी करें।

      उन्होंने थाना प्रभारियों से यह भी कहा है कि वे पीस कमेटी की बैठक कर ईद शांतिपूर्ण ढंग से मनाने के लिए वातावरण बनाएं।

      एसएसपी ने कहा कि नमाजगाह की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा संबंधित इलाके के थानेदार खुद करें। ऐसी व्यवस्था बनाएं कि नमाज अदा करने के दौरान किसी को परेशानी नहीं हो।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!