अन्य
    Thursday, May 2, 2024
    अन्य

      परेशानी बनी बीएसएनएल,रांची की बाइमैक्स इंटरनेट सेवा

      रांची (मुकेश भारतीय)। इन दिनों ओरमांझी एवं उसके आसपास के ईलाकों में बीएसएनएल की बाइमैक्स इंटरनेट सेवा उपभोक्ताओं के लिये परेशानी का सबब बन गई है। इस समस्या पर लाख अनुरोध और शिकायत के बाबजूद कहीं से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

      ओरमांझी एक्सेंज का नेट बीटीएस महीनों से ठप्प है। यहां विभाग द्वारा इसका कारण एक्सेंच में महीनों पूर्व हुई चोरी की घटना बताई जा रही है। एक अन्य बीटीएस ईरबा में स्थापित है लेकिन, वह यदा-कदा ही काम करता है। आलावे चिलदाग, अनगड़ा, सिकिदिरी, सिल्ली, सोनाहातु, विकास, बीआईटी आदि क्षेत्रों में लगे बीटीएस की बाइमैक्स नेट एक्टिविटी का यही आलम है।

      उल्लेखनीय है कि बीएसएनएल की बाइमैक्स इंटरनेट सेवा एंटीना बेस मोडम सिस्टम है। इसमें 512 केवी की स्पीड की बाबत करीव हजार रुपये मासिक पोस्टपेड की राशि वसूली जाती है। बाइमैक्स इंटरनेट काम करे या न करे, इसके उपभोक्ताओं को प्रति दिन 30 रुपये से उपर की राशि चुकाना ही होता है।

      कहते हैं कि हाल के दिनों में विभागीय स्तर पर अधिकारियों की जिस तरह से फेरबदल हुई है, उससे समस्या और भी बढ़ गई है। बाइमैक्स के संदर्भ में कोई भी अधिकारी किसी शिकायत को गंभीरता से नहीं लेते। उसके इमरजेंसी कंप्लेन नंबर को फैक्स टोन से जोड़ कर छोड़ दिया गया है, ताकि कोई भी उपभोक्ता थक हार कर संपर्क-शिकायत करना ही छोड़ दे। रांची बीएसएनएल ऑफिस पहुंचने पर एआरटीसी जुमार और यहां पर रांची बीएसएनएल ऑफिस का काम बता सिर्फ दौड़ाया जाता है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!