अन्य
    Thursday, May 2, 2024
    अन्य

      झरिया में पिता-पुत्र जमींदोज,रेस्क्यू टीम का बचाव से इंकार,लोग आक्रोशित

      jharia news 1 jharia news 2धनबाद (INR)। कोयले की आग पर बसे झरिया में दो लोग हुए जमींदोज हो गये है। इसी बीच 85 डिग्री तापमान में  रेस्क्यू टीम ने बचाव कार्य करने से साफ इंकार कर दिया है। फिलहाल जेसीबी से खुदाई कर जमींन दोजों के बारे में पता लगाया जा रहा है।  

      घटना की सूचना मिसते ही एसडीओ व सिटी एसपी अंशुमन कुमार भी मौके पर पहुंचे हैं और अंदर फंसे पिता-पुत्र को निकालने की कोशिशें हो रही हैं। दो जेसीबी मशीन कार्य में लगायी गयी है। घटनास्थल पर बड़ी संख्या में लोग जमे हुए हैं। हालांकि उनका गुस्सा अभी कम नहीं हुआ है।

      कहा जाता है कि झरिया मेन रोड के इंदिरा चौक पर आज सुबह भू धंसान हुआ, जिसमें एक पिता-पुत्र जमींदोज हो गये हैं। 40 वर्षीय बबलू अंसारी अपने दस साल के बेटे रहीम के साथ सुबह चाय पीने चौक पर आये थे। इसी दौरान भू धंसान हुई और उनका पुत्र अंदर समा गया, जिसे बचाने में पिता बबलू अंसारी भी अंदर चले गये। दोनों पिता पुत्र को निकालने की कोशिश की जा रही है, लेकिन भू धंसान लगभग 1500 फीट नीचे तक हुआ है और अंदर का तापमान 85 डिग्री सेल्सियस है। इस कारण राहत-बचाव दल ने अंदर जाने से मना कर दिया है।

      इस बीच देर से राहत बचाव कार्य शुरू होने व रेस्क्यू टीम के व्यवहार से लोगों का आक्रोश गहरा गया है। लोगों ने पत्थरबाजी व तोड़फोड़ की है और कई गाड़ियों के शीशे फोड़ दिये हैं।

      जानकारों के अनुसार, 1000 की संख्या में जुटे लोगों ने एंबुलेंस का शीशा तोड़ दिया और वहां पर कुछ वाहनों में तोड़-फोड़ की है। रेस्क्यू टीम के 12-15 लोग घटनास्थल पर पहुंची हैं, जबकि पुलिस प्रशासन के लगभग 50 लोग हैं। स्थानीय सीओ भी मौके पर मौजूद हैं।

      बाद में स्थिति को नियंत्रित करने में थोड़ी कामयाबी मिली है और लोग दो गुटों में बंट गये हैं। दूसरे गुट का कहना है आम लोगों के वाहन में तोड़-फोड़ करना उचित नहीं है और ऐसा किया जायेगा तो जवाब दिया जायेगा। इस बीच धनबाद के डिप्टी मेयर एकलव्य सिंह मौके पर पहुंचे हैं।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!