अन्य
    Sunday, April 28, 2024
    अन्य

      महिला आयोग की अध्यक्ष भी बनी थी ब्रजेश ठाकुर की मेहमान

      • तब दिलमणि देवी और उषा विद्यार्थी ने कि था अल्पावास गृह का भी निरीक्षण

      • सीबीआई की टीम ने जप्त किया  ‘अल्पावास गृह’ का विजीटिंग रजिस्टर

      • चर्तुभूज स्थान में सिर्फ कागजों पर चल रहा था फरार मधु का अनाथालय

      • ब्रजेश ने राजधानी पटना में भी हथिया रखा है कीमती भूखंड व मकान

      पटना (विनायक विजेता) । मुजफ्फरपुर अल्पावास गृह मामले में और नए खुलासे हो रहे हैं। बीते वर्ष नवम्बर महीने में सिर्फ महिला आयोग की सदस्य उषा विद्यार्थी ही ब्रजेश के घर खाने पर नहीं गई थी बल्कि महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि देवी और भाजपा के कुछ स्थानीय नेता भी ब्रजेश ठाकुर के घर पर खाने के लिए आमंत्रित थे।

      muzaffarpur mahapap 1

      यह दीगर बात है कि ब्रजेश के घर गई राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि देवी और सदस्य उषा विद्यार्थी ने तब अल्पावास गृह का भी निरीक्षण किया था तथा वहां के ‘विजीटिंग रजिस्टर’ पर अपना हस्ताक्षर किया था।

      तब आयोग की यह टीम मुजफ्फरपुर में भाजपा नेता स्व. कैलाशपति मिश्र की पुण्यतिथि पर आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने गई थी। कार्यक्रम के बाद भाजपा के कुछ स्थानीय नेता दोनों को लेकर ब्रजेश ठाकुर के आवास पर गए थे, जिस आवास में ब्रजेश ठाकुर के अखबार ‘प्रात: कमल’ और ‘संस्था सेवा एवं संकल्प समिति एवं अल्पावास गृह’ का दफ्तर था।

      उस वक्त ब्रजेश के घर में एक स्थानीय कवियत्री मीनाक्षी मीनल और कई भाजपा नेता भी मौजूद थे। ब्रजेश ठाकुर के घर में ही चल रहे अल्पावास गृह में वर्षों से वहां रहने वाली बच्चियों का यौन शोषण हो रहा था।

      पर ‘अल्पावास गृह’ का निरीक्षण  करने वाली महिला आयोग की अध्यक्ष और आयोग की एक अन्य सदस्य को वहां कुछ भी गड़बड़ी दिखाई्र नहीं दी, जिसका उदाहरण ‘अल्पावास गृह’ के विजीटिंग रजिस्टर पर आयोग की अध्यक्ष और सदस्य की सकारात्मक टिप्पणी है।

      हालांकि अब यह विजीटिंग रजिस्टर को सीबीआई ने अपने कब्जे में लेकर यह जांच कर रही है कि इस अल्पावास गूह में और कौन-कौन से लोग आते थे।

      इधर इस मामले में फरार मधु उर्फ शागुफ्ता के बारे में एक अहम जानकारी यह मिली है कि वह मुजफ्फरपुर के रेड लाईट एरिया चर्तुभुज स्थान में एक अनाथालय भी चलाती थी पर अनाथालय सिर्फ कागजों पर ही चलता था जबकि उसे समाज कल्याण विभा्र से अनाथालय के नाम पर लाखो रुपये मिलते थे।

      इधर ब्रजेश ठाकुर के बारे में एक और अहम जानकारी मिली है ब्रजेश ने पटना में म्यूजियम के सामने आईआईबीएम संस्थान के बगल में कीमती भूखंड व मकान कब्जा कर रखा है जिसके बारे में काफी कम लोगों को ही जानकारी है।muzaffarpur mahapap 2

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!