अन्य
    Sunday, April 28, 2024
    अन्य

      जहानाबाद से राजद टिकट की दावेदारी में सबसे आगे दिख रहे हैं पत्रकार विनायक विजेता

      जहानाबाद (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। जहानाबाद विधानसभा के विधायक मुन्द्रिका यादव के निधन के बाद रिक्त हुई सीट पर आगामी 11 मार्च को मतदान होना है। इस हेतू विभिन्न दलों के लोग डोर टू डोर संपर्क स्थापित करने में लगे हैं।

      vinayak vijeta rjd jahanabad 1
      रिष्ठ पत्रकार विनायक विजेता…..

      सबसे अधिक आपाधापी और घमासान राजद में देखने को मिल रही है। इसी बीच एक सनसनी खेज सूचना सामने आ रही है कि इस दल की ओर से बिहार के चर्चित पत्रकार विनायक विजेता पार्टी राजद प्रत्याशी बनाये जाने की संभावना है। श्री विजेता भूमिहार जाति से आते हैं और वे स्वजातीय के आलावे पिछड़ों खासकर यादव जाति के बीच अच्छे खासे लोकप्रिय हैं।

      2015 के आम विधानसभा चुनाव में राजद ने अपने कोटे की 101 सीटों में किसी भी सीट पर भूमिहार जाति के प्रत्याशी को नहीं उतारा था। राजद इस प्रभावशाली जाति के बीच राजनीतिक संदेश देने के लिये विनायक विजेता को टिकट दे सकती है।

      श्री विजेता काफी लंबे समय से लालू प्रसाद और उनके परिवार के करीबी रहे हैं। राजद के अनेक वरीय नेताओं का भी उन्हें समर्थन प्राप्त है।

      जहानाबाद विधानसभा में सबसे अधिक करीव 52 हजार यादव जाति के वोटर हैं। दूसरे स्थान पर करीब 48 हजार भूमिहार जाति के मतदाता है।

      वर्ष 2010 के चुनाव को छोड़ कर वर्ष 1990 से इस सीट पर राजद का कब्जा रहा है। वर्ष 2010 में इस सीट से एनडीए गठबंधन के जदयू प्रत्याशी अभिराम शर्मा बाजी मारने में कामयाब हुये थे।

      उधर इस सीट की दावेदारी को लेकर विधायक स्व. मुन्द्रिका सिंह यादव केदोनों पुत्रों उदय यादव और सुदय यादव के बीच ही आपसी घमासान मचा है। आलावे यादव जाति से दर्जनों लोग अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं।

      इनमें दो पूर्व विधायक मुन्नीलाल यादव व सच्चिदानंद यादव भी शामिल हैं। राजद में ऐसा घमासान वर्ष 2010 में भी मचा था और इस आपाधापी में राजद चुनाव हार गई थी।

      सबसे बड़ी बात कि लालू प्रसाद के जेल जाने के बाद विनायक विजेता हमेशा रांची में डेरा जमाये रहे हैं। राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद के संपर्क में रहे हैं। कहीं राजद का फैसला चौंकाने वाला न हो और श्री विजेता बाजी मार ले जायें। 

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!