अन्य
    Monday, May 6, 2024
    अन्य

      मानवीय जन सरोकारों की मिसाल हैं जज मानवेंद्र मिश्र

      “नालंदा जिला किशोर न्याय परिषद के प्रधान न्यायिक दंडाधिकारी मानवेंद्र मिश्र समाज खासकर युवा वर्ग के लिए एक मिसाल बन कर उभरे हैं। अध्ययन, लेखन और मानवीय जन सरोकारों भरी गतिविधियां बहुत कम लोगों में ही देखने को मिलती है। वेशक इस तरह की अपेक्षा कानून व्यवस्था से इतर एक सामाजिक पंच से ही की जा सकती है। क्योंकि अमुमन लोग सरकारी सेवा में आने के बाद खुद को अगल नजरिए में डालने में जुट जाते है…”  

      बिहारशरीफ (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। नालंदा जिला किशोर न्याय परिषद के प्रधान न्यायिक दंडाधिकारी मानवेंद्र मिश्र ने अपना 35 वां जन्मदिन बाल अनाथालय में बच्चों के संग बड़ी आत्यमीयता से केक काट कर मनाया।nalanda dm manvendra 4

      इस मौके पर उनके साथ जिलाधिकारी योगेन्द्र सिंह भी मौजूद थे और मासूम बच्चों के साथ अविस्मरणीय क्षण बिताए।

      आज 2 अप्रैल की दोपहर करीब 12.45 बजे जज मानवेन्द्र मिश्रा के साथ बिहारशरीफ के कमरुद्दीन गंज स्थित बाल अनाथालय पहुंचे। उन्होंने जिलाधिकारी योगेन्द्र सिंह की मौजूदगी में बच्चों के साथ केक काटी और चॉकलेट-बिस्कुट पैकेट बांटी तथा खाना भी खिलाए।

      इस मौके पर न्यायाधीश मानवेन्द्र मिश्रा ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि एक वेलफेयर स्टेट होने के नाते हमारी समाज की जिम्मेवारी बनती है कि इन बच्चों का मानसिक और शारीरिक विकास सही से हो। और समय-समय पर अपनी खुशियां इनके बीच बांटे।

      उन्होंने कहा कि हमारा जन्म दिवस मनाना तो एक बहाना है। दरअसल यह एक अवसर है कि इसी उपलक्ष्य में इन बच्चों के साथ कुछ पल बिताएं। ताकि जीवन भर ये पल यादगार रहे। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी अपना जन्म दिन इन बच्चों के साथ मनाया।

      nalanda dm manvendra 1

      इस मौके पर जिलाधिकारी योगेन्द्र सिंह ने श्री मानवेन्द्र मिश्रा को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इन्होंने इस तरह के हमारे स्पेशल बच्चों के शाथ जिस तरह से खुशियां शेयर की है, इसके वे धन्यवाद के पात्र हैं। समाज के अभिन्न अंग के प्रति उनकी यह बहुत अच्छी सोच है। इससे समाज के सभी जागरुक लोगों को प्रेरणा लेनी चाहिए।

      डीएम ने सभी बच्चों से भी अपील करते हुए कहा कि वे अच्छे से रहें। सरकार द्वारा जो भी सुविधा-सहायताएं प्रदत है, उसे हम अच्छे से मुहैया कराएंगे। ताकि उन्हें परेशानियों का कम सामना करना पड़े।

      इस मौके पर शासन, प्रशासन व समाज से जुड़े अन्य कई गणमान्य लोग भी मौजूद थे।

      वीडियोः कहते हैं प्रधान न्यायिक दंडाधिकारी मानवेंद्र मिश्र……

      वीडियोः दंडाधिकारी मानवेंद्र मिश्र को लेकर कहते हैं नालंदा डीएम योगेन्द्र सिंह……

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!