अन्य
    Saturday, May 4, 2024
    अन्य

      मिड डे मिल के चावल की कालाबाजारी करते ट्रैक्टर समेत 3 धराये

      HILSA SCHOOL
      हिलसा के मिडिल स्कूल के गोदाम से निकाला गया था चावल……..

      हिलसा (चन्द्रकांत)। एक चालक और दो मजदूर उस समय पकड़ा गया जब वह कालाबाजारी के लिए मिड-डे-मिल का चावल टै्रक्टर पर लदवा रहा था। यह मामला मंगलवार की दोपहर तब उजागर हुआ आमजनों की सूचना पर पुलिस पहुंचकर छानबीन करनी शुरु कर दी।

      शहर स्थित मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापिका सुशीला कुमारी सिन्हा ने बताया कि तीन दिन पहले मध्यान भोजन प्रभारी (एमडीएम) मनोज मालाकार द्वारा स्कूल के लिए आवंटित 25 बोरा चावल भिजवाया गया था। उसी चावल के साथ 33 बोरा चावल यह कहकर रखवाया गया कि इंदौत स्कूल का चावल है।

      दोहपर एमडीएम प्रभारी श्री मालाकार द्वारा फोन कर रखे गए 33 बोरा चावल टै्रक्टर चालक को देने को कहा गया। उसी चावल में से इक्कीस बोरा चावल टै्रक्टर पर लादा गया, तभी पुलिस आई और पूछताछ करनी शुरु कर दी।

      MDM RICE DRIVER
      मिड-डे-मिल के इक्कीस बोरा चावल के साथ पुलिस गिरफ्त में चालक राजू कुमार…..

      बताया जाता है कि पूछताछ के दौरान एमडीएम प्रभारी श्री मालाकर ने भी पुलिस को बताया कि इंदौत मीडिल स्कूल के लिए चावल भेजा जा रहा है।

      इसी बीच इंदौत स्कूल के प्रधानाध्यापक सतीश कुमार ने स्पष्ट कहा कि उनके पास एमडीएम का चावल मौजूद है और उनके स्कूल का कहीं भी चावल नहीं रखा गया है।

      इस खुलासे के बाद एमडीएम प्रभारी श्री मालाकार अपना मोबाईल स्वीच ऑफ कर दिया। उच्चाधिकारी के निर्देश पर मामले की जांच करने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी (बीईओ) विनोद कुमार पहुंच कर मामले की छानबीन शुरु कर दी।

      इधर थानाध्यक्ष रत्न किशोर झा ने बताया कि चावल लदा टै्रक्टर और चालक तथा अन्य को उच्चाधिकारी के आदेश पर थाना लाया गया है। आदेशोपरांत अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी।

       

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!