अन्य
    Sunday, May 5, 2024
    अन्य

      आरटीसी के प्रशिक्षु जवान ने तीन मंजिला बिल्डिग से कूद कर दी जान

      नालंदा ( संवाददाता )। राजगीर के रिक्रूटमेंट ट्रेनिंग सेंटर के एक प्रशिक्षु जवान ने तीन मंजिला बिल्डिंग से छलाँग लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है । यह घटना बीती रात की है।

      घटना के बाद CRPF रीजनल ट्रेनिंग सेंटर में अफरा तफरी मच गयी । मृतक के साथियों और कंपनी के पदाधिकारियों द्वारा घटना की सूचना आरटीसी के वरीय पदाधिकारियों को तत्काल दी गयी। पदाधिकारियों और जवानों ने उन्हें अनुमंडलीय अस्पताल राजगीर में इलाज के लिए तुरंत पहुंचाया। अस्पताल के चिकित्सक ने देखते ही उन्हें मृत घोषित कर दिया।

      rajgir news 1यह घटना बुधवार की देर शाम 9:40 बजे की है। इस आरटीसी में इस तरह का यह पहला हादसा है। स्थानीय थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम करा कर आरटीसी को सौंप दिया है। मृतक के हाथ- पैर में चोट नहीं है। लेकिन चेहरा और सिर में गहरी चोट है । आरटीसी के उप कमांडेंट रंजीत सिंह ने घटना की पुष्टि की है ।

      उन्होंने बताया कि मृतक महिबुल हुसैन ( 20 वर्ष ) पिता आफताब हुसैन असम के बारपेटा का रहने वाला था। वह एक जुलाई 2017 को ट्रेनिंग के लिए राजगीर आरटीसी आया था । तीन जुलाई से उसकी ट्रेनिंग शुरू हो गई थी । वह रेगुलर ढंग से ट्रेनिंग कर रहा था। उन्होंने बताया कि हुसैन कुछ दिनों से तनाव में था। उसकी मानसिक हालत अच्छी नहीं थी। बीती रात वह कैपस के सीएचएम कंपनी बिल्डिंग में रात्रि विश्राम कर रहा था। अचानक वह तीन मंजिला बिल्डिग से कूद कर अपनी जान देने की कोशिश की । रात में उसके साथियों और कंपनी के हवलदार मेजर में उन्हें इस घटना की फौरन सूचना दी। सूचना पाकर वह सभी स्तब्ध रह गए।

      उन्होंने बताया कि तुरंत महिबुल हुसैन को राजगीर के अनुमंडलीय अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत्यु घोषित कर दिया।

      उन्होंने बताया कि शव का पोस्टमार्टम हो गया है। घटना की सूचना उनके माता-पिता को दे दी गई है। उनके परिजनों के आने के बाद प्रशिक्षु जवान के पार्थिव शरीर को प्लेन से असम भेजा जाएगा।

      उन्होंने पूछे जाने पर बताया कि आरटीसी में इस प्रकार की यह पहली घटना है। इसके हादसा के बाद पुरी परिसर स्तब्ध और सदमे में है । उन्हें गम है एक होनहार जवान के आकस्मिक मृत्यु का। पदाधिकारियों और जवान साथियों ने उसे पुष्पाजलि- श्रद्धांजलि अर्पित की ।

      उन्होंने बताया कि एक प्रशिक्षु जवान तीन मंजिला बिल्डिंग से कूदकर आत्महत्या कर लिया है। उन्होंने बताया कि घटना के करणो का उन्हें पता नहीं है । शव को पोस्टमार्टम के बाद आरटीसी को सौंपा दी गयी है ।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!