अन्य
    Sunday, May 5, 2024
    अन्य

      हिलसा जेल के कैदी अब नहीं करेंगे नशा का सेवन, ली शपथ

      एक्सपर्ट मीडिया नयूज (हिलसा)। हिलसा जेल में बंद कैदी अब नशा का सेवन नहीं करेंगे। ऐसा शपथ शुक्रवार को कैदियों ने समाजसेवी और अधिकारियों के साथ लिया।

      मानव सभा सेवा सभा एवं गुटखा छोड़ो आंदोलन के बैनर तले हिलसा जेल में कैदियों के बीच तंबाकू विरोधी जनसंवाद-सह- संकल्प सभा का आयोजन किया गया।

      इस मौके पर समाजसेवी आशुतोष कुमार मानव ने कैदियों के बीच नशा से होने वाली हानियों पर विस्तार से चर्चा की। कैदियों को बताया गया कि नशा का सेवन स्वास्थ्य के लिए काफी हानिकारक होता है।

      जेल अधीक्षक अमरजीत सिंह ने नशाखोरी को एक सामाजिक बुराई की संज्ञा दी। साथ ही कैदियों से ऐसी बुराईयों से दूर रहने और समाज की मुख्यधारा से जुड़ने का आवाह्न किया। सभा के समापन से पहले कैदियों को नशा का सेवन नहीं करने और नशा से दूर रहने की शपथ भी दिलायी गई।

      इस मौके पर  जेलर युनूस अली, डॉ शशि शंकर, रामाधीन प्रसाद, रामाकांत शर्मा, संतोष कुमार पार्थ, राधेय लखन प्रसाद, सौरभ कुमार एवं रमेश प्रसादा आदि मौजूद थे।

      मालूम हो कि मानव सभा सेवा सभा एवं गुटखा छोड़ो आंदोलन के बैनर तले समाजसेवी आशुतोष कुमार मानव नशा के खात्मे के लिए बहुत दिनों से संघर्षरत हैं। इसके लिए आंदोलन के साथ-साथ जागरुकता अभियान भी चला रहे हैं।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!