अन्य
    Wednesday, May 8, 2024
    अन्य

      सीएम के सामने नुक्कड़-नाटक वाले स्कूली बच्चियां और मार्गदर्शक होगें सम्मानित

      “इन बच्चियों के अलावा मागदर्शक युवा शिक्षक अजीत कुमार के हौसला आफाजाही के लिए एसडीओ सृष्टि राज सिन्हा ने सम्मानित करने का निर्णय लिया गया ताकि हर युवा सामाजिक सुधार के ऐसे कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर भागीदार बनें।”

      हिलसा (चन्द्रकांत)। बेहतर प्रदर्शन पर सीएम नीतीश कुमार की सराहना का फलाफल स्कूली बच्चियां और शिक्षक अजीत कुमार को मिल गया। बच्चियां और उनके मार्गदर्शक शिक्षक अजीत कुमार गणंतत्र दिवस के मौके पर सम्मानित किए जाएंगे।nitish nalanda 4

      यह सम्मान शहर के रामबाबू हाईस्कूल के क्रीड़ा मैदान में होने वाले सार्वजनिक सभा में एसडीओ सृष्टि राज सिंहा देंगे। इस आशय की जानकारी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी विनोद कुमार ने दी।

      उन्होंने बताया कि विकास समीक्षा यात्रा के दौरान चम्हेड़ा में सीएम के समक्ष मध्य विद्यालय मई की बच्चियों द्वारा नुक्कड़-नाटक का मंचन किया गया था। दहेजप्रथा और बालविवाह के साथ-साथ नशा के विरुद्ध मंचित नुक्कड़ नाटक प्रदर्शन की सीएम ने सराहना की थी।

      इस नुक्कड़-नाटक के मागदर्शक शिक्षक अजीत कुमार थे। जबकि कलाकार के रुप में स्नेहा, सोनी कुमारी, सपना कुमारी, मानवी भारती, वर्षा कुमारी, तनु कुमारी, पुष्पा कुमारी, डॉली कुमारी, मौसम कुमारी, निशा कुमारी, शिवानी कुमारी, निधि कुमारी, नीरु कुमारी, राखी कुमारी, मुस्कमान कुमारी, ललिता कुमारी, मुन्नी कुमारी, काजल कुमारी, सोनमन कुमारी और सिंपी कुमारी शामिल थीं।

      hilsa news 4मालूम हो कि शिक्षक अजीत कुमार मूल रुप से वेन प्रखंड के मीतापुर गांव निवासी गणेश प्रसाद के सबसे छोटे पुत्र हैं। गणेश प्रसाद वर्तमान में हिलसा एसडीओ के स्टेनो भी हैं। हिलसा शहर में ही जन्म लेने वाले शिक्षक अजीत हिलसा में ही शिक्षित हुए।

      अजीत कुमार वर्ष 2011 में कोरावां पंचायत के डोमना बिगहा गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में पंचायत शिक्षक के रुप में बहाल हुए थे।

      वर्ष 2013 में अजीत कुमार का नियोजन नगर शिक्षक में हुआ और वे मध्य विद्यालय मई में बतौर शिक्षक कार्यरत हैं। काफी मृदुभाषी शिक्षक अजीत के प्रति हर तबके और समाज के लोग सम्मान भाव रखते हैं।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!