अन्य
    Saturday, May 4, 2024
    अन्य

      फिलहाल राम भरोसे चल रहा है चंडी प्रखंड कार्यालय !

      “बीडीओ विशाल आनंद करीब एक माह पहले अपने माँ बाप के ईलाज के लिए छुट्टी पर चले गए है। जिससे शौचालय निर्माण के लिए अधिकृत एजेंसी में मायूसी छा गया।”

      चंडी (संजीत)। नालंदा जिले के चंडी प्रखंड कार्यालय इन दिनों अजीबोगरीब स्थिति से गुजर रहा है। यहाँ न तो कर्मी समय से आते है और न ही अधिकारीयों का पता रहता है।

      नतीजा यह है कि अधिकारी व कर्मियों के चक्कर में प्रखंड कार्यालय में काम से आये लोग दिन भर भुखे प्यासे इंतिजार करने को थकहार कर घर लौट जाते है।

      यह शिकायत कोई एक दिन की नहीं है। बल्कि, रोजाना यही देखने को मिल रहा है। अभी सरकार का दो महत्वपूर्ण योजना सात निश्चय व शौचालय निर्माण का कार्य अधिकारी व कर्मियों के नहीं रहने से ठप पड़ा हुआ है। इसका भी कोई चिंता पदाधिकारी को नहीं है।

      उनके जगह पर  करायपशुराय के बीडीओ प्रेम कुमार ने प्रभार लिया तो एजेंसियों में कुछ आशा जगी और शौचालय के कार्यों में तेजी आया। लेकिन अब शौचालय के साथ साथ सात निश्चय के कार्य भी ठप पड़ा हुआ है। कारण शौचालय का पेमेंट नहीं हो रहा है। जिससे एजेंसी ने शौचालय का काम बंद कर दिया है।

      वही पंचायत सचिव भी खोजे नहीं मिल मिलते है। इन पंचायत सचिव का सुध लेने वाले  पदाधिकारी कार्यलय में नहीं आते है। वही पदाधिकारी व कर्मियों के नही आने से जनता को रोजाना प्रखंड कार्यालय का चक्कर काटना पड़ रहा है।

      राजद नेता अर्जुन यादव, योगेंद्र यादव, समाजिक कार्यकर्ता उपेंद्र प्रसाद सिंह, सतेंद्र प्रसाद सिंह, प्रदीप कुमार, शंकर यादव सहित कई लोगों ने बताया कि चंडी प्रखंड कार्यालय का कोई बाप माई नही है, यह कार्यालय भगवान भरेसे चल रहा है ।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!