अन्य
    Saturday, May 4, 2024
    अन्य

      पुलिस हाजत में मौत मामले में 6 सस्पेंड, FIR दर्ज होते ही हत्यारोपी थानेदार फरार

      रोहतास एसपी सत्यवीर सिंह ने पुलिस के साथ-साथ न्यायिक जांच की शुरुआत करा दी है। पुलिस के आला अधिकारियों ने श्रीकांत सिंह की कथित हत्या के मामले में लापरवाह थानाध्यक्ष समेत 6 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। मामला दर्ज होते ही थानेदार फरार बताए जाते हैं…………..”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। पांच दिन पूर्व रोहतास जिले इंद्रपुरी थाना के हाजत में हुरका के निवासी श्रीकांत सिंह की मौत के मामले में अब तक जहां एसपी ने थानाध्यक्ष समेत छह पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है, वहीं हत्या का मुकदमा दर्ज होने के बाद इंद्रपुरी थानाध्यक्ष फरार बताए जा रहे हैं।

      इधर, मृतक के परिजनों ने श्रीकांत की हत्या के लिए पुलिसकर्मियों को दोषी ठहराते हुए न्याय की मांग की है। अब तक दोषियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर पुलिस मुख्यालय से गुहार भी लगायी है।POLICE ACTION 1

      मालूम हो कि ट्रैक्टर चोरी के मामले में 20 अगस्त की रात इंद्रपुरी के थानाध्यक्ष दीपक झा व तिलौथू पुलिस के सहयोग से हुरका में छापामारी करके श्रीकांत सिंह को गिरफ्तार करके उनके नाबालिग पुत्र को हिरासत में लेकर इंद्रपुरी थाना लाया था। देर रात में हाजत में श्रीकांत सिंह की मौत हो गई।

      पुलिस अधिकारियों का कहना है कि श्रीकांत सिंह ने हाजत में फांसी लगाकर आत्महत्या की है। जबकि मृतक के नाबालिग पुत्र गौरव कुमार का कहना है कि घटना के दिन पुलिस उसे दूसरे कमरे में बंद कर दी और उनके पिता की पिटाई करके हत्या कर दी।

      घटना के बाद एसपी सत्यवीर सिंह ने पुलिस के साथ-साथ न्यायिक जांच की शुरुआत करा दी है। पुलिस के आला अधिकारियों ने श्रीकांत सिंह की मौत या आत्महत्या के मामले में लापरवाह थानाध्यक्ष समेत छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।

      जबकि मृतक के पिता शंकर सिंह ने तिलौथू थाना में इंद्रपुरी और तिलौथू थानाध्यक्ष पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज करायी है। दर्ज प्राथमिकी के बाद इंद्रपुरी के थानाध्यक्ष फरार हैं।

      तिलौथू के थानाध्यक्ष के मामले में पुलिस का कहना है कि गत दस दिनों से तिलौथू में थानाध्यक्ष का पद रिक्त है। इस कारण किसी थानाध्यक्ष को आरोपित नहीं माना जा सकता है। पुलिस अधिकारियों का दावा है कि इस मामले में अलग-अलग निष्पक्ष जांच हो रही है।

      एसपी ने थानाध्यक्ष समेत एएसआई संतोष कुमार, संतरी के रूप में तैनात जवान बलदेव सिंह, अर्जुन मुंडा, महिला सिपाही खुशबू कुमारी और चौकीदार शिवनाथ राम को निलंबित किया है। मामले की बारीकी से जांच की जा रही है। जांच रिपोर्ट के बाद समुचित कार्रवाई की जाएगी।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!