अन्य
    Monday, May 6, 2024
    अन्य

      पटना जोनल आईजी ने हाई लेवल मीटिंग के बाद मजार पर मत्था टेका

      नालंदा जिला मुख्यालय बिहारशरीफ स्थित ऐतिहासिक बड़ी पहाड़ी स्थित मकबरे से शिजरा चोरी, सीएम नीतीश कुमार की संभावित विकास यात्रा व जिले में बढ़ते अपराध के बीच पहुंचे जोनल आईजी नैयर हसनैन खान ने अमन चैन के लिए बड़ी दरगाह के बाबा मखदूम साहब के मजार पर मत्था टेका और पुलिस की हाई लेवल मीटिंग भी की।

      बढ़ते अपराध, पर्यटन स्थल राजगीर में पर्यटकों के साथ बदसलूकी व शिजरा चोरी के ममले का गहन अध्ययन किया। घटनाएं क्यों हो रही हैं। इस पर भी मैराथन बैठक पुलिस अफसरों के साथ जोनल आईजी ने की

      nalanda crime 2समीक्षा बैठक में जिले में अपराधिक घटनाओं एवं उस पर की गयी पुलिस कार्रवाई की समीक्षा आज पटना प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक नैयर हसनैन खां ने की।

      बिहारशरीफ पहुंच कर समाहरणालय स्थित पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जिले के पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार पोरिका सहित अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, पुलिस उपाधीक्षक, इंस्पेक्टर के साथ आईजी ने बैठक की और आवश्यक दिशा निर्देश दिये। इसके पहले वे बिहारशरीफ परिसदन पहुंचे, जहां उन्हें गार्ड आफ आनर दिया गया।

      इस मौके पर उन्होंने बताया कि जिले में अपराधिक घटनाओं को लेकर की जा रही पुलिस कार्रवाई एवं सीएम नीतीश कुमार द्वारा विकास यात्रा के दौरान की जाने वाली समीक्षा को लेकर बैठक की गयी। हर बिंदु पर समीक्षा की जा रही है। इसके अलावा बिहार में चलाये जा रहे शराबबंदी अभियान, दहेजबंदी अभियान, बाल विवाह मामले की भी समीक्षा की गयी।

      हालांकि जोनल आईजी बिहारशरीफ के बड़ी पहाड़ी पर्वत पर स्थित मलिक इब्राहिम बयां की मजार से शिजरा चोरी के मामले में कुछ विशेष बताने के स्थिति में नहीं थे।

      nalanda crime 1 1उन्होंने कहा कि पूर्व में ही इस लूटकांड़ की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया जा चुका है। इस मामले में नालंदा पुलिस उचित कार्रवाई कर रही है। 

      उन्होंने उम्मीद जताया कि जिस प्रकार छापेमारी की जा रही है, शीघ्र ही पूरे मामले का उद्भेदन कर लिया जायेगा।

      बाद में आईजी बिहारशरीफ स्थित बाबा मखदूम साहेब की मजार पर भी गये, जहां उन्होंने चादरपोशी की।

      इस दौरान जदयू के राज्य परिषद सदस्य मुन्ना सिद्दीकी के अलावा कई बुद्धिजीवी व पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे।

      मुन्ना सिद्दीकी ने बताया कि उनके नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने जोनल आईजी नैयर हसनैन खान साहब से मुलाकात कर शिजरा की बरामदगी की गुहार लगायी।

      प्रतिनिधिमंडल में जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ अध्यक्ष के सुल्तान अंसारी, जामा मस्जिद के सचिव मीर अरशद हुसैन, अधिवक्ता जाकिर, मो अलहम अहमद व अन्य थे। आईजी साहब ने भरोसा दिलाया है कि शीघ्र ही शिजरा की बरामदगी होगी।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!