अन्य
    Monday, May 6, 2024
    अन्य

      ट्रैक्टर की चिंगारी से खलिहान में लगी आग, सैकड़ों एकड़ का गेहूँ बोझा राख

      आग की लपटें इतनी तेज थी कि ग्रामीण लोग मूकदर्शक बनकर आग की तांडव को देखते रहे। किसी ने आग बुझाने की हिम्मत नही जुटा पाये।”

      बिहार शरीफ (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। नालन्दा जिला के तेल्हाड़ा थाना के गोनाई बिगहा गाँव के करीब एक दर्जन किसान के खलिहान में लगे नेवारी के पुंज व सैकड़ों एकड़ के गेहूँ के रखे बोझा में रविवार को ट्रैक्टर की चिंगारी से लगी आग में लाखों रुपए की सम्पति जलकर स्वाहा हो गया।nalanda news 1 1

      इस आगलगी की घटना में गोनाई बिगहा गाँव के किसान अशोक कुमार, रामयत्न प्रसाद, रामप्यारे प्रसाद, रामानन्द प्रसाद, श्रवण कुमार, संजय कुमार, सुधीर प्रसाद, अर्जुन प्रसाद, ब्रह्मदेव प्रसाद, रामु प्रसाद व कपूर प्रसाद के खलिहान में लगे करीब 12 नेवारी के पुंज व सैकड़ों एकड़ के गेहूँ के बोझा जलकर स्वाहा हो गया।

      आगलगी की घटना की सूचना मिलते ही हिलसा व एकंगर सराय से तीन अगिनशामक घटना स्थल पर पहुँचकर ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया।

      ग्रामीणों ने बताया कि गाँव के खलिहान में ट्रैक्टर की इंजन व थ्रेसर से गेहूं की मैजनी हो रही थी कि ट्रैक्टर से निकली चिंगारी से खलिहान में आग लग गई और देखते ही देखते आग पूरे खलिहान में आग फैल गई।

      इस घटना के बाद गाँव मे मातमी सन्नाटा पसर गया। पीड़ित किसानों के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो गया है। आग पर काबू पाने में करीब 8 घंटे से ज्यादा लग गया।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!