अन्य
    Tuesday, May 7, 2024
    अन्य

      चर्चाओं-अटकलों के बीच हत्या की गुत्थी सुलझाने और आरोपियों को दबोचने में जुटी हिलसा पुलिस

      हिलसा (एक्सपर्ट मीडया न्यूज)। नालंदा जिले के हिलसा नगर के बुढ़वा महादेव स्थान के दक्षिण खंदा में  खाकी मठ की जमीन पर बने एक मकान में 8 वर्षीय आलोक कुमार की गोली मार कर हुई हत्या की गुत्थी सुलझाने और नामजद आरोपियों को दबोचने में थाना पुलिस जी जान से जुटी हैं, वहीं इस अप्रत्याशित हत्या कांड को लेकर तरह तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है।

      HILSA CRIME FIR
      मृत आलोक के पिता के बयान पर हिलसा थाना में दर्ज एफआईआर की कॉपी…..

      हिलसा थाना के उगन बिगहा गांव निवासी 60 वर्षीय राजेन्द्र प्रसाद के बयान के आधार पर हिलसा थाना में भादवि की धारा- 320 व 120 (बी) के तहत दर्ज कांड संख्या-106/18 के अनुसार उसकी 40 वर्षीया पत्नी गायत्री देवी, साली प्रेमलता देवी एवं पुत्र आलोक कुमार मठ की जमीन पर बने मकान में रहते थे।

      वहां चिकसौरा थाना के रुपसपुर गांव निवासी सिकंदर गोप एवं हिलसा थाना के हासनचक गांव निवासी राजकुमार गोप बराबर आता जाता रहता था।

      इसी बीच 7 मार्च की सुबह करीब 6.30 बजे हिलसा कस्तुरबा गांधी बालिका स्कूल से फोन पर सूचना मिली कि उसके पुत्र आलोक कुमार को गोली मार दी गई है। घटनास्थल पर पहुंचने के बाद पता चला कि आलोक की हत्या हो चुकी है।

      घटना को लेकर उसे उसकी पत्नि ने बताया कि बीती रात करीब 9.30 बजे चिकसौरा थाना के मिर्जापुर गांव निवासी रविशंकर कुमार घर में आया और उसके पुत्र को बिछावन पर सोये अवस्था में गोली मार दी। उसे रात में ही हिलसा नगर के एक नीजि क्लीनिक में ईलाज के लिये जाया गया। वहां गंभीर हालत देखते हुये पटना रेफर कर दिया गया। लेकिन वह बीच रास्ते मे ही दम तोड़ दिया।

      PRABHAT KHABAR
      दैनिक प्रभात खबर में प्रकाशित समाचार….
      DAINIK JAGRAN
      दैनिक जागरण में प्रकाशित समाचार…..
      DAINIK HINDUSTAN
      दैनिक हिन्दुस्तान में प्रकाशित समाचार…..
      DAINIK BHASKAR
      दैनिक भास्कर में प्रकाशित समाचार….

      बकौल पिता राजेन्द्र प्रसाद, उसके पुत्र की हत्या कराने में हिलसा थाना के सानचक गांव निवासी राजकुमार गोप, चिकसौरा थाना के रुपसपुर गांव के  सिकंदर गोप एवं अन्य का हाथ है।  

      इधर आलोक की हत्या को लेकर तरह-तरह की चर्चाओं और अटकलों का बाजार गर्म है। स्थानीय प्रमुख समाचार पत्रों में भी अलग-अगल तत्थों से जुड़ी खबरें प्रकाशित हुई है।

      एक दैनिक अखबार ने ‘मां के अवैध संबंधों के विरोध पर 8 साल के बच्चे के सिर में मारी गोली, मां ने भी छिपाया’ शीर्षक से प्रकाशित खबर में लिखा है, मृतक के चचेरा भाई चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि अवैध संबंध के कारण घटना को अंजाम दिया गया है।

      महिला को मठ की जमीन रजिस्ट्री का लालच दिया गया था। इस कारण वह सुनसान इलाके में रह रही थी।

      पुत्र द्वारा गलत हरकत के विरोध पर बदमाशों ने उसे गोली मारी। चाचा गांव में रहते हैं। चाचा की अधिक उम्र होने के कारण चाची को उनसे बनाव नहीं रहता था

      वहीं अन्य प्रमुख अखबारों ने आलोक की हत्या के खाकी मठ की जमीन को प्रमुख कारण बताया है। इसी बीच एक्सपर्ट मीडिया न्यूज की पड़ताल में कुछ नये तत्थ भी उभरकर सामने आये हैं।

      विश्वस्त सूत्रों के अनुसार आलोक खाकी मठ की जमीन पर एकांत में बने एक कर्कटनुमा मकान के भीतर मचान पर सोया हुआ था।

      इसी बीच वहां रविशंकर कुमार नामक युवक आया और सोने के लिये मचान पर चढ़ने लगा।

      रविशंकर के पास लोडेड पिस्तौल था। सीढ़ी से मचान पर चढ़ने के क्रम में किसी तरह पिस्तौल का स्ट्रीगर दब गया और गोली सीधे आलोक के सिर मे जा लगी।

      इसके बाद अन्य आरोपी लोग पहुंचे और गंभीर रुप से घायल आलोक को उसकी मां के साथ मिलकर ईलाज के लिये एक स्थानीय नीजि क्लीनिक में ले गये।

      वहां से उसे पटना ले जाकर ईलाज कराने को कहा गया। पटना ले जाने के क्रम में उसकी मौत हो गई।

      इस संबंध में हिलसा थाना पुलिस प्रभारी आर के झा ने एक्सपर्ट मीडिया न्यूज को बताया कि हत्या के मूल कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस हर पहलुओं की गंभीरता से जांच में जुटी है और नामजद नामजद आरोपियों की धर-पकड़ हेतु सघन छापामारी कर रही है। पुलिस जल्द ही आरोपियों को धर दबोचेगी और हत्या कांड के रहस्यों से पर्दा उठा कर ही रहेगी।        

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!