अन्य
    Sunday, May 5, 2024
    अन्य

      इंटर मार्क्स बढ़ाने वाले गिरोह के तीन सदस्य कतरीसराय में धराये, अन्य की तलाश जारी     

      पटना एसएसपी मनु महाराज के रडार पर है इससे जुड़ा एक बड़ा गिरोह, पुलिस की लगातार दबिश जारी

      Manu maharajनालंदा-पटना (वरीय संवाददाता / राम बिलास)। इंटरमीडिएट परीक्षा के फेल छात्रों के नंबरों को बढ़ाने के लिए सूबे  में कई गिरोह सक्रिय है। इससे नालंदा जिला अछूता नहीं है। जिले के कई हिस्सों में ऐसा गिरोह सक्रिय है। नंबर बढ़ाने के नाम पर छात्रों और अभिभावकों से ठगी का धंधा बदस्तूर कर रहे गिरोह को पकड़ने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है।

      ऐसे गिरोह को पकड़ने के लिए पटना के एसएसपी मनु महाराज हर संभव कोशिश में जुटे है। उनके रडार पर शेखपुरा के बाद नालंदा के तीन और नवादा के एक युवक सामने आया है।

      पटना और नालंदा पुलिस पदाधिकारियों और जवानों के नेतृत्व में की गई छापामारी में  बीती रात तीन युवक कतरीसराय से और एक नवादा जिले के लाल विवाह से गिरफ्तार किए गए है। गिरफ्तार सरगना सदस्यो  ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

      गिरफ्तार अपराधी साइबर ठगी के धंधे में पहले से संलिप्त है। ये सभी कतरीसराय के कथित वैद्य भी हैं। कतरीसराय के एक ही परिवार के ये सभी सदस्य हैं ।

      राजगीर के डीएसपी संजय कुमार ने इसका रहस्योद्घाटन करते हुए कहा कि कतरीसराय के मुकेश कुमार गुप्ता उर्फ आफत मुन्ना,  अनिल कुमार गुप्ता , अजय कुमार गुप्ता सभी एक ही परिवार के सदस्य हैं। कतरीसराय के ये सभी कथित वैद्य  हैं। ये साइबर ठगी के साथ-साथ भोले-भाले छात्रों और उनके अभिभावकों से इंटर मे नंबर बढ़ाने के नाम पर रुपये ऐठते और अपना उल्लू सीधा कर रहे थे।

      पिछले दिनों  पटना एसएसपी मनु महाराज के निर्देश पर शेखपुरा जिले  से गिरोह के तीन सदस्यो को पकड़ा गया था। गिरफ्तार आरोपियों से गिरियक थाने मे कड़ी पूछताछ पुलिस ने की है।

      पुछताछ के बाद उनसे अहम  सुराग मिलने की बात कही जा रही है। कतरीसराय के सरगणा सदस्य मुकेश कुमार गुप्ता उर्फ आफत मुन्ना, अनिल कुमार गुप्ता और अजय कुमार गुप्ता  को कड़ी मशक्कत के बाद रविवार-सोमवार की रात गिरफ्तार कर लिया गया है।

      इनके अलावा कतरीसराय के बगल के गांव लाल बिरहा जो नवादा जिला में है के कारु गराई को गिरफ्तार किया गया है। 12वीं के फेल छात्रों को नंबर बढ़ाने वाले गिरोह के इन सदस्यों से गिरियक थाने में कड़ी पूछताछ की गई है।

      इस पूछताछ के बाद  गिरोह के अन्य सदस्यों का सुराग भी पुलिस को मिली है । मिली सुराग के आधार पर शीघ्र ही नालंदा और नवादा के गांवो में छापा मारकर इस गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी की जा सकती है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!