अन्य
    Wednesday, February 21, 2024
    अन्य

      जिप उपाध्यक्ष-आजसू नेता ने पद्मश्री छुटनी महतो को दी धमकी, मामला डायन बिसाही का

      “एक तरफ केंद्र और राज्य सरकार डायन प्रथा को लेकर कई जागरूकता कार्यक्रम चला रही है, दूसरी तरफ सरकार के ही जिला परिषद उपाध्यक्ष ऐसे मामले में मध्यस्थता करने और ग्रामीण स्तर पर बातचीत कर दोषियों को दंडित करने की बात करता है। निश्चित तौर पर ऐसे ही लोगों के कारण यह कुरीति समाज से समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा…

      31 मार्च, सरायकेला (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। सरायकेला-खरसावां जिले के बीरबांस स्थित डायन रिहाइबलेशन सेंटर की संचालिका और इस साल पद्म श्री सम्मान के लिए नामित छुटनी महतो को जिला परिषद उपाध्यक्ष सह आजसू नेता माझी साव ने देख लेने की धमकी दी है।

      खबर है  कि बीते रविवार को जिले के तिरुलडीह थाना क्षेत्र के कुदा गांव की दुर्गा महतो को उसके ही गांव के टिंकर मुंडा नामक व्यक्ति ने ओझा बनकर डायन करार दिया था।

      जिसके बाद ग्रामीणों के इशारे पर खेमा मुंडा, टिंकर मुंडा, सीता मुंडा, चंदना मुंडा आदि ने दुर्गा महतो की बुरी तरह पिटाई की थी। जिससे दुर्गा महतो बुरी तरह जख्मी होकर बेहोश हो गई थी। उसे जमशेदपुर के एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां से स्थिति की गंभीरता को देखते हुए रिम्स रेफर कर दिया गया। जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।

      इधर मामले की जानकारी मिलते ही पद्मश्री छुटनी महत्व पीड़िता की बहन शेफाली महतो की शिकायत पर तिरूल्डीह थाना पहुंच थाना प्रभारी से मामले की गंभीरता को देखते हुए शिकायत दर्ज करने की बात कही।

      पहले तो थाना प्रभारी ने टालमटोल किया, लेकिन बाद में थाना प्रभारी ने मामला दर्ज कर लिया।

      इसकी जानकारी मिलते ही जिला परिषद उपाध्यक्ष माझी साव ने पद्मश्री छुटनी महतो को फोन पर केस उठा लेने की धमकी दी और कहा  कि ग्रामीण स्तर का मामला है। इसे ग्रामीण स्तर पर ही सुलझाया जाएगा।

      इस पर छुटनी आग बबूला हो उठी। उन्होंने पूरे मामले की शिकायत जिले के एसपी से किए जाने की बात कही।

      फिलहाल, छुटनी महतो इस पूरे प्रकरण में आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने और पीड़ित महिला को इंसाफ दिलाए जाने की मांग करती नजर आ रही है। साथ ही माझी साव पर भी एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी में जुट गई है।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      - Advertisment -
      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      - Advertisment -
      error: Content is protected !!