अन्य
    Sunday, April 14, 2024
    अन्य

      बिहार के ये नवनियुक्त 40 डीएसपी एक रुपया भी दहेज लिया या दिया तो जाएगी नौकरी

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क डेस्क। बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित 64वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा में चयनित 40 डीएसपी के प्रमाण पत्र की जांच के बाद इनकी नियुक्ति हो गई है। जिनमें 14 महिला डीएसपी भी शामिल हैं। बिहार सरकार गृह विभाग की आरक्षी शाखा ने इस नियुक्ति की पुष्टि की है।

      नव नियुक्त यो सारे डीएसपी अपनी शादी में न एक रुपया दहेज लेंगे और न ही देंगे। ऐसा उन्होंने नियुक्ति के पहले एक शपथ पत्र में कहा है। यदि इनमें कोईदहेज का लेन-देन करते साबित हो जाते हैं तो हमेशा के लिए उनकी वर्दी उतर सकती है।

      इन सभी को शादी में एक रूपया भी दहेज़ न लेना होगा और न ही देना होगा। इस खबर में नीचे सभी 40 पुलिस उपाधीक्षकों की पूरी लिस्ट दी हुई है।

      खबरों के मुताबिक गृह विभाग विभाग की ओर से नवनियुक्त डीएसपी की सूची के साथ  जारी आदेश में कहा गया है कि इन सभी 40 अनुशंसित अभ्यर्थियों को अनुमन्य भत्तों के साथ परीक्ष्यमान पुलिस उपाधीक्षक के रूप में नियुक्त किया जाता है।

      आदेश में कहा गया है कि इन अभ्यर्थियों को योगदान देने के समय डॉक्टर द्वारा निर्गत मेडिकल सर्टिफिकेट, चल और अचल संपत्ति का पूरा ब्यौरा और पस्पोर्ट सीजे का अपडेट फोटो देना होगा।

      साथ ही यह भी कहा गया है कि ये सभी अपनी या बेटा या बेटी की शादी में दहेज़ न ही लेने और न ही देने संबंधी घोषणा पत्र भी सरकार को देंगे।

      दहेज़ संबंधी घोषणा पत्र में ये साफ़-साफ़ लिखा गया है कि “अगर इनके खिलाफ दहेज़ संबंधी कोई भी शिकायत विभाग या न्यायालय में दर्ज कराई जाती है तो इनकी नियुक्ति समाप्त किये जाने का नियुक्तिकर्ता को पूर्ण अधिकार होगा।” यानी कि दहेज़ लेने या देने पर इन्हें डिसमिस किया जा सकता है और इनकी नौकरी जा सकती है।

      आरक्षी शाखा बीपीएससी 64वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा में चयनित सभी 40 पुलिस उपाधीक्षकों की लिस्ट भी जारी किया है। इस लिस्ट में कुल 14 महिलाएं हैं।

      जिसमें सुचित्रा कुमारी, अवन्तिका, चांदनी सुमन, सीमा देवी, जया कुमारी, अभिजीत कौर, स्वीटी सिंह, साक्षी राय, रीता सिन्हा, रेणु कुमारी, अनु कुमारी, स्वाति कृष्णा, कृति कमल और रजिया सुल्ताना शामिल है।

      इनके अलावा अजीत कुमार, राघवेन्द्र मणि त्रिपाठी, दीपक कुमार, अनिकेत अमर, विशाल आनन्द, सुशील कुमार, मो० आदिल बेलाल, ऋषय शिव रंजन, राजन कुमार, नितीश कुमार, आशीष राज, विकास केशव, फैसल रजा, अजीत कुमार, शैलेश प्रीतम, मो. शाहनवाज अख्तर, विवेक दीप, अभिषेक कुमार, नवनीत कुमार, प्रवीण कुमार, राहुल कुमार, आशुतोष कुमार, अमन, चन्द्रभूषण, सुमित कुमार आर्य, आशुतोष रंजन पुलिस उपाधीक्षक के रूप में चयनित हुए हैं।

       

      Ex. IPS ने तारापुर JDU प्रत्याशी को लेकर DGP को लिखा- ‘स्पीडी ट्रायल का दें आदेश’

      अंतिम चरण में झारखंड पंचायत चुनाव की तैयारी, बोले राज्य निर्वाचन आयुक्त…

      अब मात्र 1 रुपया में 25 एकड़ जमीन देगी झारखंड की हेमंत सरकार ! जानें योजना

      आज CM नीतीश की जनता दरबार में अचानक पहुंचे केन्द्रीय मंत्री RCP और बोले…

      रिम्स में ईलाजरत जख्मी पत्रकार बैजनाथ महतो का निधन, शोक संदेशों का तांता

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!