अन्य
    Monday, April 15, 2024
    अन्य

      तारापुर-कुशेश्वरस्थान उपचुनाव के स्टार प्रचारक होंगे लालू, किनारे लगाए गए तेजप्रताप

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। बिहार में दो विधानसभा सीट पर उप चुनाव हो रहे हैं। इस चुनाव में सभी दलों ने अपने-अपने पत्ते खोल दिए हैं। वहीं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने दो सीटों पर अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए बड़ी तैयारी करती दिख रही है।

      राजद ने बीते आम विधानसभा चुनाव से इतर अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए राजद ने जिन 20 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है, उसमें पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद को सबसे उपर रखा गया है।

      इसका अर्थ साफ है कि इस बार लालू प्रसाद उप चुनाव के दोनों सीट की प्रचार कमान खुद सभा को संबोधित कर सकते हैं। यदि उनका शारिरिक रुप से मंच पर उपस्थिति तय करना संभव नहीं हुआ तो वे वीडियो कांफ्रेस के जरिए तारापुर और कुशेश्वरस्थान के मतदाताओं को संबोधित कर सकते हैं।

      राजद द्वारा चुनाव स्टार प्रचारकों की सूची में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के भाई और पार्टी सुप्रीमों लालू प्रसाद के बड़े पुत्र पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव का नाम शामिल नहीं है।

      पार्टी सूत्रों के अनुसार हाल के दिनों में तेजप्रताप जिस तरह की मानसिकता का परिचय दे रहे थे, उससे पूरी पार्टी असहज महसूस कर रही थी। तेजप्रताप द्वारा पार्टी लीक से हटकर बयानबाजी करने, संगठन की घोषणा करना और झंडा-चिन्ह तय कर लेने की हरकत को लालू प्रसाद ने भी गंभीरता से लिया है।

      राजद ने 20 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। उनमें राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव, श्याम रजक, अब्दुलबारी सिद्दीकी, तनवीर हसन, वृषिण पटेल, मनोज कुमार झा, भरत मंडल का नाम शामिल है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव चुनाव ने खुद प्रचार करने की हामी भरी है।

       

      बिहार के ये नवनियुक्त 40 डीएसपी एक रुपया भी दहेज लिया या दिया तो जाएगी नौकरी

      Ex. IPS ने तारापुर JDU प्रत्याशी को लेकर DGP को लिखा- ‘स्पीडी ट्रायल का दें आदेश’

      अंतिम चरण में झारखंड पंचायत चुनाव की तैयारी, बोले राज्य निर्वाचन आयुक्त…

      आज CM नीतीश की जनता दरबार में अचानक पहुंचे केन्द्रीय मंत्री RCP और बोले…

      आज CM नीतीश की जनता दरबार में अचानक पहुंचे केन्द्रीय मंत्री RCP और बोले…

      रिम्स में ईलाजरत जख्मी पत्रकार बैजनाथ महतो का निधन, शोक संदेशों का तांता

       

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!