अन्य
    Tuesday, June 25, 2024
    अन्य

      जम्मू-कश्मीर में मेंढर सेक्टर ब्लास्ट में बिहार के भागलपुर का लाल शहीद

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। जम्मू-कश्मीर के मेंढर सेक्टर में आज हुए ग्रेनेड ब्लास्ट की घटना में एलओसी पर ड्यूटी में तैनात सेना के कैप्टन और जूनियर सीओ सहित दो लोग शहीद हो गए।

      भारत की सीमा की रक्षा करते हुए घटना में शहीद हुए कैप्टन आनंद कुमार मूल रूप से बिहार के भागलपुर के चंपानगर के रहने वाले थे। कैप्टन आनंद कुमार खगड़िया जिले के रहने वाले थे।

      शहीद आनंद कुमार मधुकर सिंह के बेटे हैं। मधुकर सिंह बिहार पुलिस में सब-इंस्पेक्टर हैं। शहीद कैप्टन आनंद नयागांव शिरोमणि टोला परबत्ता, खगड़िया जिला के रहने वाले थे।

      आनंद पिछले 21 जून को ही छुट्टी लेकर घर पहुंचे थे, जिसके बाद वे 10 जुलाई को ड्यूटी पर वापस लौट गए थे। आनंद का एक छोटा भाई भी है, जिसकी पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से चल रही है।

      बताया जा रहा है कि जवान जब पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में जब सैनिक नियंत्रण रेखा पर अपनी ड्यूटी कर रहे थे, उसी दौरान अचानक से एक ग्रेनेड विस्फोट हुआ।

      इस विस्फोट में कई जवानों को चोटें आई हैं। इलाज के दौरान अधिकारी कैप्टन आनंद और एक जेसीओ भगवान सिंह शहीद हो गये।

      घटना की पुष्टि जम्मू के पीआरओ डिफेंस ने की है। घटना में चार अन्य जवान घायल बताए जा रहे हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। सूचना है कि इस ब्लास्ट में एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) भी शहीद हो गये हैं।

      संबंधित खबर
      एक नजर
      error: Content is protected !!