अन्य
    Tuesday, July 16, 2024
    अन्य

      प्रथम सोमवारीः बाबा महेंद्रनाथ धाम में भगदड़, दो महिला श्रद्धालु की मौत, कई जख्मी

      सीवान (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। बिहार और उत्तर प्रदेश के सीमा पर स्थित बिहार के सीवान जिले के ऐतिहासिक तीर्थ क्षेत्र बाबा महेंद्रनाथ धाम में सावन की सोमवारी के अहले सुबह भगदड़ मच जाने से दो महिला श्रद्धालु की मौत हो गई है। वहीं कई श्रद्धालु घायल है। जिनका इलाज सीवान सदर अस्पताल में चल रहा है ।

      बताते चलें कि सावन की पहली सोमवारी पर बाबा महेंद्रनाथ धाम के मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं का भारी भीड़ उमड़ पड़ा। जहां भगदड़ के दौरान भीड़ में दबने से एक महिला श्रद्धालु की मौत हो गई। जबकि दो महिला श्रद्धालु घायल हो गई, जिनमें एक महिला का अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। वहीं एक घायल महिला की स्थिति नाजुक बनी हुई है।

      उल्लेखनीय हो कि सोमवार को अहले सुबह मंदिर का गेट जैसे ही खुला जल चढ़ाने के लिए भगदड़ मच गई। वही गेट के पास दबने से लीलावती देवी की मौत हो गई। जबकि दो महिला घायल हो गई।

      घटना के बाद गंभीर रूप से घायल दोनों महिला श्रद्धालु को इलाज के लिए सीवान सदर अस्पताल लाया गया। जहां इलाज के दौरान सीवान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भंटापोखर गांव की रहने वाली सुहागमती देवी की मौत हो गई।

      सदर अस्पताल से मिल रही जानकारी के अनुसार दोनों मृतकों को उनके परिजन अपने गांव लेकर चले गए। फिलहाल बाबा महेंद्रनाथ धाम में स्थिति सामान्य है, श्रद्धालुओं की भीड़ लगी हुई है। प्रशासन के देखरेख में पूजा अर्चना का कार्य चल रहा है।

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!