अन्य
    Friday, June 21, 2024
    अन्य

      राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सपत्नीक यूं किए ठाकुर बांकेबिहारी के दर्शन, देहरी पर जलाए 5 दीपक

      * * राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया स्वागत * *

      मथुरा (इंडिया न्यूज रिपोर्टर)। भारत के महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द सपत्नीक सोमवार को वृंदावन के बांकेबिहारी मंदिर पहुंचे। उन्होंने ठाकुरजी की देहरी का पूजन कर पांच दीपक जलाए।

      President Ram Nath Kovind had the darshan of Thakur Banke Bihari with his wife lit 5 lamps on the dehri 1इससे पूर्व हेलीपैड पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया है। राष्ट्रपति ठाकुर बांकेबिहारी की मनोहरी छवि को काफी देर तक निहारते रहे।

      राष्ट्रपति कोविन्द और उनकी पत्नी सविता कोविन्द का बांकेबिहारी मंदिर परिसर में वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ स्वागत किया गया। इसके बाद राष्ट्रपति सपत्नीक गर्भगृह के सामने वीआईपी गैलरी पहुंचे।

      पूजन में राष्ट्रपति ने जन-जन के आराध्य ठाकुर श्रीबांकेबिहारी को इत्र, गुलाब, फल एवं मिठाई निवेदित किया। दर्शन के दौरान कृष्णा कुटीर की पांच माताएं भी मौजूद रहीं।

      इस दौरान राष्ट्रपति ने पांच दीपक जलाए और गुलाबजल से देहरी का अभिषेक किया। इसके बाद उन्होंने पंडितों को दक्षिणा दी। आचार्य अवधेश बादल ने पूजन कराया।

      राष्ट्रपति ने कहा कि यह माता माध्यम बनी हैं। इनकी वजह से वह यहां आए हैं। यहां राष्ट्रपति का काफिला कृष्णा कुटीर के लिए रवाना हुआ। राष्ट्रपति के दौरे के मद्देनजर वृंदावन में सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम किए गए हैं।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!