अन्य
    Sunday, July 21, 2024
    अन्य

      नवादाः यात्री बस से 13 किलो गांजा के साथ उड़ीसा के तीन तस्कर गिरफ्तार

      **  उत्पाद विभाग की टीम ने वाहन जांच के दौरान बरामद किया गांजा  **

      नवादा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। बिहार के नवादा जिले में चितरकोली स्थित समेकित जांच चौकी पर उत्पाद विभाग की टीम सोमवार को झारखंड की ओर से आने वाली सभी बड़े छोटे वाहनों की जांच कर रही थी।

      इसी दौरान गुमला से पटना जा रही राहुल ट्रैवल्स यात्री बस को जांच के लिए रोका गया जांच के दौरान बस में बैठे यात्री की बैग की तलाशी ली गई उससे 13 किलो गांजा बरामद किया गया।

      गांजा लेकर सफर कर रहे तीन तस्कर को गिरफ्तार किया गया। उत्पाद अधीक्षक अनिल आजाद ने बताया कि समेकित जांच चौकी पर प्रतिदिन की तरह सोमवार को भी उत्पाद विभाग के एसआई राजेश कुमार के नेतृत्व में पूरी टीम झारखंड की ओर से आने वाली सभी छोटे-बड़े वाहनों की जांच कर रही थी।

      इसी दौरान गुमला से पटना जा रही राहुल ट्रैवल्स बस को जांच के लिए रोका गया ।जांच के क्रम में यात्री के बैग से 13 किलो गांजा बरामद किया गया। गांजा लेकर सफर कर रहे उड़ीसा राज्य के जगम जिले के लिंगाराज जानी, रिकॉर्ड सिंह, गोविंद नामक तीन तस्कर को गिरफ्तार किया गया है।

      इन तीनों के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पूछताछ में तीनों गांजा तस्कर ने उत्पाद विभाग की टीम को बताया है कि उड़ीसा से रांची पहुंचकर गुमला से बस बैठा था और गांजा की खेप को बिहार के पटना पहुंचाना था।

      गांजा तस्कर से मिली सूचना के आधार पर उत्पाद विभाग की टीम इस गैंग को खंगालने में जुट गई है। पटना रांची पथ पर रजौली जांच चौकी पर एक माह के भीतर करोडो रुपए मूल्य का केवल गांजा बरामद किया गया है।

      इससे ही पता चलता है कि गांजे और शराब की तस्करी इन क्षेत्रों में कितने बड़े पैमाने पर की जा रही है। इसमें कई बड़े मामले को अधिकारी हाथ भी नहीं डालते। सही तरीके से जांच किए जाएं तो कभी कई सफेदपोश भी जेल की हवा खाएंगे।

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!