अन्य
    Sunday, July 21, 2024
    अन्य

      पुलिस ने लहसुन लदे ट्रक से किया 30 लाख का शराब बरामद

      बेगूसराय (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शराबबंदी को कड़ाई पूर्वक लागू करने के लिए बॉर्डर पर चाहे जितनी कड़ी जांच का दावा कर लें। जबकि, सच्चाई ठीक उसके उल्टा है, प्रत्येक दिन बड़े पैमाने पर बिहार के विभिन्न बॉर्डर से शराब आ रहे हैं।

      बीते रात भी बेगूसराय पुलिस ने लहसुन के बीच छुपा कर लाए गए 30 लाख से अधिक बाजार मूल्य का शराब बरामद किया है।

      बेगूसराय जिला के चेरिया बरियारपुर थाना की पुलिस को यह सफलता बेगूसराय-रोसड़ा राजकीय उच्च पथ (एसएच-55) के किनारे विक्रमपुर स्थित पेट्रोल पंप पर मिली है।

      चेरिया बरियारपुर थाना की पुलिस ने जब विक्रमपुर स्थित पेट्रोल पंप पर एक ट्रक की जांच किया तो उसमें लहसुन का बोरा लोड था, लेकिन पक्का इनपुट रहने के कारण जब लहसुन का बोरा हटाकर देखा गया तो पटना नंबर के इस ट्रक पर करीब चार सौ कार्टून हरियाणा निर्मित विदेशी शराब लदा हुआ था। इतने भारी मात्रा में शराब देखते ही पुलिस चौंकी गई।

      फिलहाल मौके पर से ट्रक चालक और शराब कारोबारी तो नहीं पकड़ा गया, लेकिन ट्रक के कागजात के आधार पर पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है तथा यह पता लगाया जा रहा है कि किसने और कहां खपत करने के लिए यह शराब मंगवाई थी।

      विश्वस्त सूत्रों की मानें तो क्षेत्र में कई जनप्रतिनिधि शराब का बड़ा कारोबार करते हैं। हरियाणा, झारखंड, पश्चिम बंगाल और असम से बड़े पैमाने पर शराब मंगवा कर काबर झील परिक्षेत्र में स्टोर किया जाता है तथा यहां से विभिन्न खुदरा व्यवसायियों के माध्यम से उसकी सप्लाई की जाती है।

       

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!