अन्य
    Wednesday, February 21, 2024
    अन्य

      प्रधानमंत्री ने देवघर में एयरपोर्ट और एम्स का किया उद्घाटन, कई योजनाओं का शिलान्यास

      ** प्रधानमंत्री  ने देवघर को 16835 करोड़ की योजनाओं का दिया तोहफा,  देवघर से खुलेगा पूर्वी भारत के विकास का द्वार, झारखंड में धार्मिक पर्यटन को मिलेगा लाभ…**

      देवघर (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को देवघर में 16 हजार करोड़ से अधिक की लागत से विकास कार्यों का उद्घाटन और शिलान्यास किया। करीब 25 योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया गया।

      PM inaugurates airport and AIIMS in Deoghar foundation stone of many schemes 2समागम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि देवघर के लोगों का सपना साकार हो रहा है।

      देवघर के लोगों ने एयरपोर्ट और एम्स का सपना देखा था जो आज साकार हो गया है। देवघर एक पर्यटन क्षेत्र के रूप में आगे बढ़ रहा है।

      प्रधानमंत्री ने कहा कि एयरपोर्ट शुरू हो जाने से झारखंड में पर्यटन का लाभ मिलने के साथ ही कारोबार को बढ़ावा मिलेगा। कोरोना के बावजूद देवघर एयरपोर्ट का काम तेजी से हुआ।

      इस एयरपोर्ट से हर साल आठ लाख लोग यात्रा कर पायेंगे। उड़ान योजना के तहत देश में कई एयरपोर्ट बनाये गये हैं।

      प्रधानमंत्री ने कहा कि हवाई चप्पल पहनने वालों को भी हवाई सफर कराना उनकी प्राथमिकता है। उड़ान योजना का यही उद्देश्य है। ऐसे कई लोग थे, जिन्होंने पहली बार एयरपोर्ट देखा और हवाई सफर किया। देवघर से कोलकाता की हवाई शुरू हो गयी है। दिल्ली समेत अन्य शहरों के लिए भी सेवाएं जल्द शुरू होंगी।

      मोदी ने कहा कि नयी ट्रेनों के लिए रास्ते खुले हैं। चार साल पहले देवघर एयरपोर्ट का शिलान्यास किया था। आज दूसरा एयरपोर्ट आपको मिल रहा है। उन्होंने कहा कि रांची-जमशेदपुर के बीच सफर में खर्च में काफी कमी आयेगी।

      मोदी ने कहा कि कई ऐतिहासिक निर्णय लिए जा रहे हैं जिससे उद्योगों को भी गति मिलेगी। सबका साथ, सबका विकास होगा। आकांक्षी जिलों पर फोकस है। इसका लाभ झारखंड के जिलों को मिल रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि जब भी हम जनता की सेवा के लिए तत्पर होते हैं, तो बदलाव आता है। विकास के लिए यही जरूरी भी है।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      - Advertisment -
      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      - Advertisment -
      error: Content is protected !!