अन्य
    Friday, March 1, 2024
    अन्य

      बिहारः ड्यूटी के दौरान जख्मी या ईलाज के क्रम में मृत पुलिसकर्मियों को नहीं होगा पैसा वापस

      “बिहार में अब पुलिसकर्मियों को इलाज के बाद अन्य सरकारी कर्मियों की तरह सेंट्रल गवर्नमेंट हेल्थ स्कीम की दरों के मुताबिक ही राशि का भुगतान किया जाएगा। मतलब, अगर इलाज पर खर्च ज्यादा आए उसके बावजूद सीजीएसएच की दरों के मुताबिक ही भुगतान किया जाएगा…..

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। बिहार सरकार के नए फैसले से बिहार में पुलिसकर्मियों को अब झटका लग गया है। ऑन ड्यूटी पुलिसकर्मी अगर घायल होते हैं या फिर इलाज के दौरान उनकी मौत हो जाती है तो ऐसी स्थिति में इलाज पर हुआ पूरा खर्च वापस नहीं मिलेगा।

      खबरों के मुताबिक जोखिम भरी ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मी अक्सर ऑन ड्यूटी घायल हो जाते हैं। इसे देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने गृह विभाग के जरिए ड्यूटी के दौरान घायल होने वाले पुलिसकर्मियों के इलाज या फिर उनकी मृत्यु हो जाने पर इलाज का पूरा खर्च दिए जाने का प्रस्ताव स्वास्थ्य विभाग को भेजा था। लेकिन मुख्यालय के संशोधन के प्रस्ताव पर स्वास्थ्य विभाग ने सहमति नहीं दी है।

      स्वास्थ्य विभाग ने साल 2015 और 2017 के दो संकल्पों का हवाला देते हुए कहा है कि ऑन ड्यूटी जख्मी या ईलाज के दौरान मृत पुलिसकर्मियों को अन्य सरकारी कर्मियों की तरह ही चिकित्सा में खर्च की गई राशि का नियम के मुताबिक ही भुगतान किया जाएगा।

      स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जवाब मिलने के बाद अब पुलिस मुख्यालय ने अपने सभी अधिकारियों को स्थिति स्पष्ट करते हुए लेटर जारी किया है। सभी जिलों के पुलिस पदाधिकारियों को यह बताया गया है कि स्वास्थ्य विभाग के संकल्प के मुताबिक जो व्यवस्था है उसी के मद्देनजर आगे इलाज की कार्रवाई की जाए।

      राजधानी स्थित इस बाल सुधार गृह को खुद सुधरने की जरूरत, यहाँ बिगड़ रहे हैं बच्चे

      पटना एसएसपी ने 80 पुलिस अफसरों का लॉटरी सिस्टम से किया ट्रांसफर

      फतुहा रेलवे क्रासिंग पर दादी-पोता-पोती की ट्रेन से कटकर मौत, एक अन्य गंभीर

      बोले पूर्व सीएम जीतन राम मांझी- ‘भगवान नहीं, वाल्मीकि-तुलसीदास के काव्य पात्र थे राम’

      जदयू में हो सकता है बड़ा खेला, सीएम नीतीश के नालंदा संवाद यात्रा के संकेत

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      - Advertisment -
      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      - Advertisment -
      error: Content is protected !!