अन्य
    Monday, April 15, 2024
    अन्य

      बिहार के अररिया में उपद्रवी तत्वों ने मंदिर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर लगाया इस्लामिक ध्वज

      अररिया (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। बिहार में अररिया शहर के नगर थाना क्षेत्र के रामपुर कोदरकट्टी गांव स्थित श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में उपद्रवी तत्वों ने इस्लामिक ध्वज लगा दिया।

      In Araria Bihar unruly elements put up Islamic flag in Bajrangbali temple 2बुधवार अहले सुबह उपद्रवी तत्वों ने मंदिर परिसर में बाहर में स्थापित भगवान विष्णु के प्रतिमा पर लगे नाग के फन को क्षतिग्रस्त कर दिया। साथ ही बजरंगबली के ध्वज को उखाड़ कर फेंक दिया।

      उपद्रवी तत्वों ने बजरंगबली के ध्वज को ब्लेड से चीरफाड़ कर मंदिर में ही उर्दू में लिखे लाल और हरे रंग वाला इस्लामिक ध्वज को लगाकर सम्प्रदायिक सौहार्द्र को बिगाड़ने की कोशिश की।

      मामले की जानकारी मिलने के बाद मौके पर ग्रामीणों के साथ पहुंचकर रामपुर कोदरकट्टी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि राजेश सिंह ने नगर थानाध्यक्ष शिवशरण साह को पूरे मामले को जानकारी दी और उसके बाद सदर एसडीएम शैलेशचंद्र दिवाकर और एसडीपीओ पुष्कर कुमार सहित जिले के आलाधिकारियों को इसकी जानकारी दी गयी।

      सदर एसडीएम शैलेशचंद्र दिवाकर और एसडीपीओ पुष्कर कुमार ,नगर थानाध्यक्ष शिवशरण साह नगर थाना पुलिस के साथ मौके ओर पहुंचकर मामले की जांच की और स्थानीय ग्रामीणों के साथ बातचीत की।

      मौके पर पहुंचे एसडीएम और एसडीपीओ ने ध्वज आदि को जब्त की और अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई करने की बात कही। अधिकारियों और ग्रामीण जनप्रतिनिधियों ने मुस्लिम समुदाय के प्रबुद्ध लोगों से भी बातचीत की और साम्प्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने की मंशा को कभी सफल नहीं होने की बात कही।

      घटना पर अररिया सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने कहा कि वे इस मामले में अररिया डीएम से बातचीत करेंगे। उन्होंने जिला प्रशासन से ऐसे दुस्साहस करने वाले के खिलाफ कड़ा एक्शन लेने को कहा। उन्होंने कहा कि अररिया में जो भी असामाजिक तत्व साम्प्रदायिक सौहार्द्र बिगड़ने की कोशिश करेंगे,उनकी मंशा को कवि सफल होने नहीं दिया जायेगा।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!