अन्य
    Saturday, May 25, 2024
    अन्य

      जैनमुनियों की तपोभूमि मधुवन में 20 फरवरी से होगी कांग्रेस का राज्यस्तरीय चिंतन शिविर, राहुल गांधी ऑनलाईन लेंगे सत्र

      गिरिडीह (कमलनयन / एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। देश के पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनावों के बीच झाऱखंड में सत्तारूढ़ जेएमएम सरकार में सांझेदार कांग्रेस पार्टी सियासी अवसर का पूरा फायदा उठाने की और बढ़ रही है। तांकि पार्टी संगठन को द्यारदार बनाकर 2024 के चुनावों में खोये जनाधार को वापस लाया जा सके।

      इस मकसद से लम्बे अर्से के बाद , बल्के पृथक झारखन्ड बनने के पश्यात पहली बार अंहिसा के प्रर्वतक पा१र्वनाथ की धरा में एआइसीसी के आला सांगठनिक नेताओ की मौजूदगी में राज्य भर के कार्यकर्ताओं का जुटान हो रहा है।Congresss state level contemplation camp will be held in Madhuvan the tapobhumi of Jain monks Rahul Gandhi will take online session 1

      तीन दिनी चिंतन शिविर को लेकर तैयारी समिति के प्रमुख सतीस केडिया ने शुक्रवार को  कहा कि मधुबन में  20,21,22 फरवरी को आयोजित चिंतन शिविर में मुख्यरूप से झार२वंङ कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पाण्डेय ,  सह प्रभारी उमंग सिंघार , प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ,एआइसीसी के सगंठन प्रभारी केसी वेणुगोपाल वतौर वक्ता शिविर में प्रस्तावित विषयक सत्रो को संबोधित करेंगे।

      इसके अलावा पार्टी प्रमुख राहुल गांधी एक सत्र को ऑनलाईन संवोधित करेगे।

      उन्होंने कहा कि तीन दिनों तक चलने वाले पार्टी के इस महत्वपूर्ण आयोजन को लेकर प्रदेश स्तर के आला नेताओं ने दौरा कर तैयारियों की समीक्षा की है। लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है।

      पूरे पदेश में इस शिविर को लेकर कांग्रेस जनो में भारी उत्साह का माहोल है। शिविर में झारखंड सरकार में शामिल सभी कांग्रेस पार्टी के मंत्री ,सभी 18 मौजूदा विधायक , पूर्वसांसद ,पूर्वविधायक ,प्रदेश के सभी जिला अध्यक्ष ,एआइसीसी के सदस्यों के अलावा विगत विधानसभा चुनावो में पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी भाग लेगे।

      पार्टी सूत्रों की मानें तो मधुबन चिंतन शिविर के जरिये कांग्रेस  सतारूढ़ साथी दल झारखंड मुक्ति मोर्चा पर वोडों और निगमो में सम्मानजनक हिस्सेदारी का दबाब बनाने एंव विगत विधानसभा चुनावों में पाटी के घोषणा पत्र में किये गये वायदो को पूरा करने की रणनिति पर भी फोकस करने की योजना है।

      इसके अलावा उतरी छोटानागपुर प्रमंडल की चार लोकसभा सीटे क्रमशः गिरिडीह ,कोडरमा ,धनबाद और हजारीबाग सीट को लेकर 2024 के चुनावो में जीत की संभावनाए आंकऱही है। इसपर भी कांग्रेस संगठन के आलानेता गंभीरता से मनन करेंगे।

      हालांकि गिरिडीह मे 1984 के बाद ,कोडरमा में 1999 के बाद धनवाद में 2004 के बाद और हजारीबाग संसदीय पर  2000 के बाद कांग्रेस पार्टी का कोई प्रत्याशी नहीं जीत पाया।

      गिरिडीह : आत्मिक शांति के लिए साई द्याम में बनायी गयी है अद्धभुत गुफा

      डीएसपी ने वृंदावन घुमाने के बहाने धर्मशाला में महिला कांस्टेबल संग किया गैंगरेप

      खनन मंत्री का संसद में खुलासा, बिहार के सोनो में मिला देश का सबसे बड़ा स्वर्ण भंडार

      सुपर थर्टी के संस्थापक आनंद कुमार ने वेदांता की छात्रा दीप शिखा को किया सम्मानित

      बड़े घाघ निकले मंत्री के भ्रष्ट मृत्युंजय, छापामारी में पोर्न सीडी, कैश, सोने के बिस्किट समेत जानें क्या-क्या मिले

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!