अन्य
    Saturday, May 11, 2024
    अन्य

      सीएम ने संभाली गंगा उद्वह योजना की कमान, नालंदा समेत 3 जिलों में कार्य प्रगति का लिया जायजा

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क डेस्क।  बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने नालंदा, नवादा और गया जिले के विभिन्न स्थलों पर जाकर गंगा उद्वह योजना के अंतर्गत चल रहे कार्यों की प्रगति का जमीनी जायजा लिया।

      नवादा जिले के मोतनाजे जाकर नीतीश ने इस योजना के अंतर्गत जारी कार्यों का निरीक्षण करने के साथ वहां योजना के तहत जल भंडारण के लिए निर्माणाधीन टैंक सह पंप हाउस का जायजा लिया।

      इस अवसर पर मौजूद अधिकारियों ने सीएम को जानकारी दी कि यहां से राजगीर एवं नवादा के लिए गंगा जल की आपूर्ति की जाएगी। सीएम ने अधिकारियों को निर्माण कार्यों को तेजी से पूर्ण करने का निर्देश दिया।

      सीएम ने कहा कि गंगा जल उद्वह योजना एक महत्वपूर्ण योजना है। इसपर सरकार बड़ी राशि खर्च कर रही है।

      सीएम ने गया जिले के अंतर्गत तेतर जाकर तेतर जलाशय, अर्दन डैम के निर्माणाधीन कार्य की भी जानकारी ली। गया जिले के अवगिल्ला-मानपुर में निर्माणाधीन वाटर ट्रीटमेंट प्लांट और जल भंडारण के लिए टैंक का निरीक्षण किया।

      गया और बोधगया के लिए जलापूर्ति योजना की जानकारी ली। उन्होंने पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि लोगों को शुद्ध पेयजल की आपूर्ति हो, इसका आकलन ठीक से कर लें। शहरों की बढ़ती जनसंख्या को ध्यान में रखते हुए काम करें।

      सीएम ने विष्णुपद मंदिर के पास निर्माणाधीन रबर डैम की जानकारी ली। अधिकारियों को निर्देश दिया कि फल्गु नदी में प्रवाहित होने से पहले शहर के गंदे पानी को सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के माध्यम से स्वच्छ करने की व्यवस्था करें। ताकि लोगों को सहूलियत हो।

      उन्होंने सीताकुंड जाकर प्रस्तावित सस्पेंशन ब्रिज स्थल का भी निरीक्षण किया।

      इस दौरान सीएम के प्रधान सचिव दीपक कुमार, पथ निर्माण सह स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत, नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर समेत विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

       

      पेंडुल पॉल्टिक्स सिंबल बने पप्पु के चक्कर में कांग्रेस में गायब हुईं उनकी पत्नी रंजीता
      झारखंड का रामगढ़-लातेहार बना देश में नं.1-नं.2 फिसड्डी जिला, जानें नीति आयोग की रैंकिंग
      पटनाः उप मुख्यमंत्री-मंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने के 21 घंटे बाद मॉडल को बेटी के सामने मारी गोली
      …और नालंदा में अब अजीबोगरीब वीडियो वायरल, नग्न युवती कर रही होटल में आत्महत्या का प्रयास
      पाकिस्तानी आतंकियों का सेफ जोन बना बिहार का सीमांचल-मिथिलांचल
      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!