अन्य
    Friday, March 1, 2024
    अन्य

      स्वतंत्रता दिवस पर बोले सीएम नीतीश कुमार- ‘बिहार में 20 लाख लोगों को जल्द देगें रोजगार’

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने सरकारी आवास पर झंडा फहराने के बाद गांधी मैदान में पहुंचे और झंडा फहराया। इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने कई बड़ी घोषणाएं कीं।

      CM Nitish Kumar said on Independence Day will soon give employment to 20 lakh people in Bihar 3उन्‍होंने रोजगार को लेकर भी बड़ी बात कही। तेजस्‍वी यादव ने 10 लाख लोगों को रोजगार देने की बात की थी। उसी का उल्‍लेख करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि हम अपने राज्‍य में 10 लाख तो क्‍या 20 लाख लोगों को रोजगार देंगे।

      उन्‍होंने कहा कि कम से कम 10 लाख लोगों को रोजगार तो जरूर मिलेगा। हम लोग युवाओं को नौकरी और रोजगार दिलाने की दिशा में काम करेंगे।

      बता दें कि सीएम नीतीश कुमार ने यूपीएससी और बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा पास करने वाली महिला अभ्‍यर्थियों को आर्थिक सहयोग देने की भी घोषणा की है।

      CM Nitish Kumar said on Independence Day will soon give employment to 20 lakh people in Bihar 1स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर ऐतिहासिक गांधी मैदान में तिरंगा झंडा फहराने के बाद मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेशवासियों को संबोधित भी किया। सीएम नीतीश ने इस दौरान किसानों के लिए काम करने की बात कही।

      उन्‍होंने कहा कि किसानों को भी प्रशिक्षण दिया जा रहा है, ताकि वे आधुनिक तरीके से खेती कर सकें और ज्‍यादा से ज्‍यादा लाभ अर्जित कर सकें।

      सीएमी नीतीश ने बताया कि हर साल कम से कम 1.50 लाख किसानों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

      मुख्‍यमंत्री ने कहा, ‘अब हमारे साथ नई पीढ़ी के लोग हैं। अब हम ज्‍यादा अच्‍छा काम करेंगे। अभी चुनौतियों के साथ हम लगातार आगे बढ़ रहे हैं।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      - Advertisment -
      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      - Advertisment -
      error: Content is protected !!