अन्य
    Monday, July 22, 2024
    अन्य

      किराए की कोख से बच्चा पैदा करने के नाम पर ठगी, युवती ने 6.97 लाख ऐंठे

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क।  जोधपुर शहर के निकटवर्ती बनाड़ इलाके में रहने वाले एक व्यक्ति की संतान की सडक़ हादसे में मौत हो गई थी। पत्नी का भी एक बच्चे के बाद ऑपरेशन करवा दिया। अब संतान पैदा करना असंभव सा हो गया। बाद में वह जयपुर के एक युवती के संपर्क में आया और अपनी बात बताई।

      इस युवती ने उसे औलाद सुख देने का वादा किया। बाद में दोनों में संपर्क हुआ और एक मंदिर दर्शनार्थ भी गए। पीडि़त ने युवती के बताए अनुसार उसे ऑन लाइन डेढ़ साल में खाते में 6.97 लाख से ज्यादा रकम जमा करवा दी।

      मगर किराए की कोख से बच्चा पैदा करने की उम्मीद पर पानी फिर गया और युवती उसे धमकाने लग गई। पीडि़त की रिपोर्ट पर बनाड़ पुलिस ने अब मामला दर्ज किया है। अदालत से मिले इस्तगासे पर यह प्रकरण दर्ज हुआ है।

      बनाड़ पुलिस ने बताया कि थाना क्षेत्र में रहने वाले एक व्यक्ति की तरफ जयपुर की सुमनसिंह नाम की युवती के खिलाफ यह मामला दर्ज कराया गया है।

      रिपोर्ट में बताया कि साल 2020 में वह जयपुर की इस युवती के संपर्क में आया था। उसके कोई संतान नहीं है। उसकी एक संतान थी मगर वह सडक़ हादसे का शिकार होने पर निधन हो गया था। तब वह बिना संतान के है। उसकी पत्नी का भी ऑपरेशन करवा दिया था।

      ऐसे में उसे संतान होना अब मुश्किल हो गया। ऐसे में वह जयपुर गया था और सुमनसिंह से मुलाकात हुई। उसने बच्चा पैदा करने की हामीं भरी। वह किराए की कोख से संतान पैदा करने के लिए रकम भी देने का तैयार हो गया। युवती ने उसे जाल में फंसाते हुए उसके बताए अनुसार ऑनलाइन खाते में लाखों रुपये जमा करवा दिए।

      रिपोर्ट में बताया कि उसने तकरीबन डेढ़ दो साल के दौरान 6 लाख 97 हजार 700 रूपए से ज्यादा रकम युवती को दिए। इस बीच वह युवती के साथ बाहर घूमने के साथ मंदिर भी गया था। मगर युवती टालमटोल करती रही। बाद में वह संतान पैदा करने से मुकर गई। वह पीडि़त व्यक्ति को धमकाने लगी और रुपये भी नहीं लौटाए।

      पुलिस ने बताया कि पीडि़त को कुछ रुपये लौटाए मगर बाकी रकम लौटाने से मना कर दिया। फिलहाल, बनाड़ पुलिस ने इसमें धोखाधड़ी के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!