अन्य
    Sunday, May 5, 2024
    अन्य

      BPSC की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा रद्द,साइबर सेल करेगी जांच

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज़ नेटवर्क ब्यूरो)। बिहार में पेपर लीक कलंक कथा जारी है। इसी कड़ी में बिहार लोकसेवा आयोग के माथे पर पेपर लीक का बदनुमा दाग फिर लगा है। जिसे धोने में आयोग लग गई है।

      रविवार को आयोजित प्रारंभिक परीक्षा में प्रश्न पत्र लीक होने के बाद आयोग ने जांच दल के निर्देश पर परीक्षा रद्द करने और इस पूरे मामले की जांच साइबर सेल से कराए जाने को लेकर डीजीपी से अनुरोध किया गया है।

      बिहार लोक सेवा आयोग ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर परीक्षा रद्द करने की सूचना जारी की है। प्रश्न पत्र वायरल होने के बाद आयोग के अध्यक्ष द्वारा मामले की जांच हेतु आयोग के पदाधिकारियों के त्रिसदस्यीय टीम गठित की गई थी। जिसका प्रतिवेदन कुछ घंटे में ही सौंप दिया गया।

      इस समिति द्वारा समर्पित प्रतिवेदन के आधार पर रद्द करने का निर्णय लिया गया। आयोग ने वायरल प्रश्न पत्र के मामले की जांच साइबर सेल से कराए जाने को लेकर डीजीपी से अनुरोध किया है।

      उल्लेखनीय रहे कि रविवार को बिहार में बीपीएससी की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा (पीटी की परीक्षा) ली गई। इस दौरान कई जिलों के परीक्षा केंद्रों से प्रश्न पत्र लीक होने की खबर मिलने लगी।

      परीक्षा शुरू होने से पहले ही ही सोशल मीडिया के विभिन्न माध्यमों से बीपीएससी का प्रश्न पत्र वायरल होने लगा। परीक्षा खत्म होने के बाद जब परीक्षा केंद्र पर छात्रों से प्रश्न पत्र का मिलान किया गया तो हूबहू निकला।

      BPSC पेपर लीक में सीएम सचिवालय का हाथ, सीबीआई जांच हो : अमिताभ कुमार दास

      भ्रष्ट सिस्टम का एक और सरप्राइज़, बीपीएससी पीटी का प्रश्न पत्र लीक, हंगामा

      JMM ने BJP कार्यालय को घेरा, हेमंत सरकार को अस्थिर करने के लिए ले रही ED का सहारा

      झारखंडः नशे की जद में कोल्हान, ड्रग्स पैडलर्स की चेन तोड़ने में पुलिस नाकाम

      एक सटीक विश्लेषनः काली कमाई की कुबेर निकली मेधावी पूजा सिंघल के लिए धन ही अर्चना !

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!