अन्य
    Friday, March 1, 2024
    अन्य

      नवादा जेलर की उत्पीड़न से तंग आकर कैदी ने की आत्महत्या

      नवादा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। बिहार के नवादा मंडल कारा में मंगलवार की रात एक कैदी ने छत से लटक कर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना के बाद हरकत में आये जेल अधीक्षक सहित सभी आलाधिकारी मंडल कारा पहुंचकर मामले की जानकारी लेने में जुट गये।

      कोर्ट हाजिरी पर आए कैदियों ने बताया कि शराब के साथ पकड़े गए 3 दिन पूर्व युवक ने जेलर के उत्पीड़न के कारण फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जेलर के विरुद्ध जांच कर कार्रवाई की भी मांग की गई है।

      जेल अधिकारियों ने कैदी की मौत के मामले को छुपाने का प्रयास किया। लेकिन कोर्ट हाजिरी पराए कैदियों ने मां का भंडाफोड़ किया।

      जेल अधीक्षक अजित कुमार ने बताया कि जेल में एक कैदी की मौत छत से लटक कर होने की बात सामने आई है। जिसको लेकर तहकीकात किया जा रहा है। उन्होंने इस मामले में अभी विशेष जानकारी देने से परहेज किया।

      हालांकि जेल प्रशासन मृतक कैदी के शव को सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने को लेकर भेजने की तैयारी में है। जेल के अंदर कैदियों में इस घटना को लेकर कोहराम मच गया है। फिलवक्त मृतक कैदी ने किन कारणों से फंदा में लटक कर जान दिया है।

      नवादा जिले के काशीचक थाने के बोरी गांव के पुत्र विजय मांझी को 3 दिन पूर्व शराब पीने के आरोप में गिरफ्तार कर लाया गया था।

      परिजनों का आरोप है कि उसे जेल में भी जेलर ने पिटाई की थी। जिस वजह से उसने आत्महत्या की है।

      गौरतलब हो कि इसके एक दिन पूर्व ही एक कैदी द्वारा जेल में जमकर उत्पात मचाया गया था। जिसने कई लोगों को जख्मी कर दिया था। अभी यह मामला शांत भी नहीं हुआ था कि दूसरी बड़ी घटना ने जेल प्रशासन के लिए परेशानी खड़ी कर दी।

      जेल अधीक्षक ने बताया कि जब रात को बंदी को खोजा जा रहा था ,तो नहीं मिला ।बाद में वार्ड के बाहर छत से लटका मिला। कैदी की मौत के मामले में पटना ले जाकर पोस्टमार्टम की तैयारी की जा रही है।

      डीएम उदिता सिंह ने पीएमसीएच में कैदी की लाश को ले जाकर पोस्टमार्टम कराने के आदेश निर्गत किए। अब देखना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का क्या कारण मिल पाता है।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      - Advertisment -
      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      - Advertisment -
      error: Content is protected !!