अन्य
    Monday, July 22, 2024
    अन्य

      बिहार के कई जिलों में ‘अग्निपथ’ की आग, स्टेशन पर खड़ी भभुआ-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस को फूंका

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)।सेना भर्ती की नई योजना ‘अग्निवीर’ के विरोध में बिहार में गुरुवार को जबर्दस्त बवाल शुरू हो गया है। कैमूर में आक्रोशित भीड़ ने भभुआ इंटरसिटी में आग लगा दी। इस दौरान उन्होंने स्टेशन पर खड़ी भभुआ पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस के बोगी में आग लगा दी।

      वहीं प्लेटफार्म पर तोड़फोड़ किया है। इसके अलावे जहानाबाद, बक्सर, मुजफ्फरपुर, आरा, छपरा, नवादा, गया, सहरसा, मुंगेर सहित कई शहरों में गुरुवार की सुबह से ही युवाओं की टोली सड़क और रेलवे लाइन जाम कर विरोध करने लगी।

      बक्सर के डुमरांव में भी रेल लाइन जामकर विरोध जताया गया। नवादा, जहानाबाद सहित कई शहरों में भारी बवाल शुरू हो गया है। सहरसा-मानसी रेलखंड जामकर युवाओं ने जोरदार प्रदर्शन किया है। प्रदर्शनकारियों ने कई जगहों पर रेलसेवा बाधित कर उग्र प्रदर्शन करने से अग्निपथ योजना पर पुनर्विचार करने की मांग की।

      प्रदर्शनकारियों के निशने पर मुख्य रूप से रेलवे के दिल्ली–हावड़ा रेलखंड, मुगलसराय-गया-किउल रेलखंड, बरौनी से गुजरने वाली कई लाइन पर रेलसेवा बाधित है।

      आंदोलनकारी युवाओं का कहना है कि केंद्र सरकार ने सेना भर्ती में नियम बदलकर उनका भविष्य चौपट करने वाला निर्णय लिया है। हालांकि पुलिस-प्रशासन की ओर से आंदोलन कर रहे छात्रों को काबू में करने की कोशिश की जा रही है। बावजूद इसके पुरे राज्य में रेल यात्रियों को भारी फजीहत का सामना करना पड़ रहा है।

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!