अन्य
    Monday, July 22, 2024
    अन्य

      रांची हिंसाः उपद्रवियों की देखिए दुःसाहस, कर्फ्यू के बीच बाइक सवार 3 युवकों ने मंदिर पर 2 बम फेंके

      राँची (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। झारखंड की राजधानी रांची में उप्रदवियों ने कर्फ्यू के दौरान मंदिर पर एक के बाद एक दो बम मंदिर में फेंके। शहर के हिंदपीढ़ी इलाके की गली नंबर एक में जिस मंदिर पर बम फेंका गया, उससे कुछ दूरी पर ही थाना है। इस घटना के 12 घंटे पहले उपद्रवियों ने शहर के महावीर मंदिर पर पथराव किया था।

      Ranchi violence See the audacity of the rioters 3 youths on bikes threw 2 bombs at the temple amid curfew 2बदमाशों के बम फेंकने की वारदात CCTV में कैद हुई हैः वीडियो में साफ दिख रहा है कि एक बाइक पर सवार तीन बदमाश मंदिर के पास आते हैं। बाइक रुकते ही उनमें से एक बम मंदिर पर फेंकता है। कुछ ही सेकेंड के बाद दूसरा बम फेंकता है और तीनों बाइक से ही चले जाते हैं। घटना में जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन बम से मंदिर की दीवारों पर काले निशान पड़ गए हैं।

      विधायक सीपी सिंह ने शेयर किया वीडियोः इस CCTV फुटेज को रांची के विधायक सीपी सिंह ने शेयर करते हुए लिखा है कि वीडियो को ‘शांति दूतों’ का रांची के मंदिरों पर हमला जारी है। हेमंत सरकार इन्हें रोकने में और इन पर कार्रवाई करने में पूरी तरह से विफल है। मुस्लिम तुष्टीकरण की पराकाष्ठा है।

      Ranchi violence See the audacity of the rioters 3 youths on bikes threw 2 bombs at the temple amid curfew 1शुक्रवार को हुआ था हिंसक प्रदर्शनः पैगंबर पर विवादित टिप्पणी को लेकर रांची में शुक्रवार को नमाज के बाद हिंसक प्रदर्शन हुआ। आगजनी और पथराव के चलते पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी। प्रदर्शन के दौरान उपद्रवियों ने पुलिस पर भी पथराव किया। SSP समेत 3 पुलिसकर्मी को चोटें आई थीं। वहीं, फायरिंग में दो लोगों की मौत हुई है।

      बिहार के मंत्री पर भी हमलाः रांची आए बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन की गाड़ी पर भी उपद्रवियों ने हमला कर दिया था। पत्थरबाजी के दौरान कुछ लोगों ने महावीर मंदिर में छिपने की कोशिश की।

      इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने मंदिर पर भी पथराव कर दिया था। पुलिस ने भीड़ को काबू करने के लिए लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागे। इसके बाद रांची में ऐहतियातन धारा 144 लागू कर दी गई थी।

      नूपुर शर्मा के विरोध में हंगामाः मुस्लिम संगठन शुक्रवार को BJP से निष्कासित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान का विरोध कर रहे थे। विरोध में शुक्रवार सुबह से ही डेली मार्केट की 3 हजार से ज्यादा दुकानें बंद रहीं थीं। जुमे की नमाज के बाद बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी सड़क पर उतर आए।

      पुलिस ने उन्हें रोका तो भीड़ उग्र हो गई और इनकी पुलिस से भिड़ंत हो गई। उर्दू लाइब्रेरी और महावीर मंदिर के पास प्रदर्शनकारियों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। इसके बाद उग्र भीड़ को संभालने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी, इस दौरान कई अफसर और पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं।

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!