अन्य
    Friday, March 1, 2024
    अन्य

      नवादाः कुख्यात चंदन गिरोह के 7 बदमाश गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार व कारतूस बरामद

      नवादा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। नवादा पुलिस ने रंगदारी से जुड़े दो मामले का राजफाश करते हुए घटना में शामिल 7 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। बदमाशों के पास से भारी मात्रा में अग्नेयास्त्र व कारतूस सहित रंगदारी की मांग में प्रयुक्त मोबाइल आदि की बरामदगी की है।

      गोविंदपुर थाना में दर्ज दो अलग-अलग कांडों में पुलिस को यह सफलता मिली है। एसपी डॉ. गौरव मंगला द्वारा एसडीपीओ रजैली संजय कुमार पांडेय के नेतृत्व में गठित एसआईटी के द्वारा उक्त कार्रवाई की गई।

      गिरफ्तार सभी बदमाश गोविंदपुर, जमुई और पड़ोसी राज्य झारखंड के सतगावां थानाक्षेत्र के हैं। नक्सली की वेशभूषा धारण कर बदमाशों ने एक निर्माण कंपनी के ठीकेदार सहित दो लोगों से रंगदारी की मांग की थी।

      एसपी डॉ गौरव मंगला द्वारा जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि दिनांक 10 जून 22 की रात्रि 8 बजे करीबहथियार से लैस 6 बदमाश गोविंदपुर थाना इलाके के शेखोपुर गांव निवासी राम बालक प्रसाद पिता स्व. गणपति महतो जो कि अपने बगीचा की रखवाली कर रहे थे, उन्हें पहाड़ी के नीचे ले जाकर एक लाइसेंसी रायफल और 5 लाख रुपये रंगदारी की मांग की। इस घटना की शिकायत उन्होंंने थाने में कांड संख्या 195-22 दर्ज कराई थी।

      अगले दिन यानि 10 जून की रात्रि ही 8:30 बजे करीब इंटर स्कूल महावरा, गोविंदपुर करीब 7-8 बदमाश जो कि नक्सली की वेशभूषा में थे पहुंचे। वहां निर्माण कार्य करा रहे कंपनी के सुपरवाइजर सहित अन्य कर्मियों के साथ मारपीट करते हुए सुपरवाइजर के पास रहा 55 हजार रुपये लूट लिया और निर्माण कंपनी गोकुल वासुदेव कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के मालिक से कार्ययोजना का 20 प्रतिशत राशि बतौर लेवी मांग की गई।

      इस बावत थाना में कांड संख्या 196-22 दिनांक 11-6-22 दर्ज किया गया था। प्राथमिकी में अज्ञात को आरोपित किया गया था।

      दोनों कांडों की जांच और आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए एसडीपीओ रजौली के नेतृत्व में विशेष जांच टीम गठित की गई थी। टीम ने कार्रवाई करते हुए सात आरोपितों को गिरफ्तार किया।

      बदमाशों के पास से बड़ा रायफल दो, लेंस लगा बड़ा रायफल 01, थ्री नट-01, देशी कट्टा 01, जिंदा कारतूस 81 राउंड, घटना में प्रयुक्त मोबाइल 01, मोबाइल सीम कार्ड 01 बरामद किया गया।

      इन बदमाशों की हुई गिरफ्तारीः 1- मुकेश कुमार यादव उम्र 24, घर-थम्हान, थाना चरका पत्थर, जिला जमुई, बिहार।

      2-धीरज कुमार उम्र 19 , घर-गलवाती टोला नयाचक, थाना सतगामा, जिला कोडरमा, झारखंड।

      3-धर्मेंद्र कुमार उम्र 20 वर्ष, घर-गलवाती टोला नयाचक, थाना सतगामा, जिला कोडरमा, झारखंड।

      4-विपीन कुमार, उम्र 20 वर्ष, घर- ईटाबांध, थाना-चंद्रदीप, जिला जमुई।

      5-रंजीत कुमार, उम्र 21 वर्ष, घर-महेशपुर-बकसोती, थाना गोविंदपुर, जिला-नवादा।

      6-राजबल्लभ कुमार, उम्र-20 वर्ष, घर-घर-महेशपुर-बकसोती, थाना गोविंदपुर, जिला-नवादा।

      7-विभीषण कुमार, उम्र- 19 वर्ष, घर-भलुआना, थाना-चंद्रदीप, जिला-जमुई।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      - Advertisment -
      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      - Advertisment -
      error: Content is protected !!